अपने ही पैसे लेने के लिए भटक रहे हिंदू बैंक के खाताधारक

हिदू कोआपरेटिव बैंक खाता धारकों की संघर्ष कमेटी द्वारा चलाए जा रहे सत्याग्रह धरना प्रदर्शन को मंगलवार को पूरे 11 महीने हो गये

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 07:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 07:40 PM (IST)
अपने ही पैसे लेने के लिए भटक रहे हिंदू बैंक के खाताधारक
अपने ही पैसे लेने के लिए भटक रहे हिंदू बैंक के खाताधारक

संस, पठानकोट : हिदू कोआपरेटिव बैंक से अपने ही जमा पूंजी की निकासी ना होने से परेशानी झेल रहे खाता धारकों की संघर्ष कमेटी द्वारा चलाए जा रहे सत्याग्रह धरना प्रदर्शन को मंगलवार को पूरे 11 महीने हो गये। संघर्ष ने 12वें महीने मे प्रवेश कर लिया है।

संघर्ष कमेटी द्वारा एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाई गई। संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष रजत बाली ने कहा कि अब जबकि हिदू बैंक के सारे पैसे हरे हो गये है तो ऐसे मे बैंक का शुरू न होना हमारी समझ से परे है। विधायक अमित विज ने कहा था कि पहली मई को शुरू हो जायेगा, लेकिन आज तो आधा मई भी गुजर गया, परंतु उनका यह वायदा भी आश्वासन ही साबित हो रहा है। रजत बाली ने आगे कहा कि संघर्ष कमेटी ने यह फैसला लिया है कि अगर जून महीने मे इस समस्या का हल ना किया गया तो हम भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। अगर हुआ तो मरण व्रत भी रखा जाएगा। अब तो कोरोना की दूसरी लहर ने भी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। लाकडाउन के चलते सारा कारोबार ठप्प पड़ा है, ऐसे मे बैंक मे जमा पैसा ही काम आता है। अगर वही ना मिला तो, बेचारा खाताधारक कैसे अपना घर चलायेगा। नरेश रैना ने कहा कि बैंक ने अपने पैसे पुरे कर लिये है तो वह रिजर्व बैंक को क्यों नही लिखते कि बैंक को चालू किया जाये। इस मौके रंजीव राणा, वरिद्र सागर, धर्मपाल पुरी, कमलेश कटारिया, अमर सिंह, अशोक शर्मा, जगदीप सिंह, राकेश शर्मा, नीलकमल बाली आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी