घरोटा-जंडी चौंता सड़क की चौड़ाई कम, रोज हो रहे हादसे

घरोटा-जंडी चौंता मार्ग बेट क्षेत्र के दर्जनों गांवो को आपस में जोड़ने का एक मात्र मार्ग है जो लंबे अर्से से उपेक्षित है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:00 AM (IST)
घरोटा-जंडी चौंता सड़क की चौड़ाई कम, रोज हो रहे हादसे
घरोटा-जंडी चौंता सड़क की चौड़ाई कम, रोज हो रहे हादसे

संवाद सहयोगी, घरोटा: घरोटा-जंडी चौंता सड़क की चौड़ाई कम और उस पर गुजरने वाले वाहनों की संख्या अधिक होने के चलते आए दिन यहां हादसे होते रहते हैं। इसके अलावा सड़क के दोनों और पानी निकास की उचित व्यवस्था न होने के कारण मार्ग दिन प्रतिदिन बदतर होता जा रहा है। क्षेत्रवासी संबधित विभाग व जनप्रतिनिधियों से कई बार इस मार्ग को चौड़ा करने और दोनों और गंदे पानी की व्यवस्था करने की गुहार लगा चुके है।

क्षेत्रवासी अमित सूरी, राजेश सिंह सलारिया, सरपंच सोनू, जतिद्र शर्मा कालू, कैप्टन बलदेव सिंह , चरनजीत कुमार, दुर्गा दास, प्रीतम सिंह, मनोज, मदन सिंह, रंजीत सिंह, मास्टर स्वर्ण सिंह आदि क्षेत्र वासीयों ने कहा कि घरोटा-जंडी चौंता मार्ग बेट क्षेत्र के दर्जनों गांवो को आपस में जोड़ने का एक मात्र मार्ग है जो लंबे अर्से से उपेक्षित है। यह मार्ग जहां चक्की दरिया के करोड़ों की लागत से निर्मित हाई लेवल पुल को मिलता है, वहीं उत्तर भारत के प्रसिद्व तीर्थ स्थान पिडोरी धाम, तिव्वडी, पुराना शाहला व गुरदासपुर क्षेत्र के गांवों को जोड़ता है। दूसरी और पठानकोट व घरोटा को जाने वाले लोग भी इस मार्ग कसे हो कर गुजरते है। क्रशर व भट्ठा उद्योग के टिप्परों व ट्रैक्टर ट्रालियों के कारण इस मार्ग की हालत और दयनीय हो गई है। आए दिन लोग हादसा ग्रस्त हो रहे हैं। वही मार्ग के दोनों ओर बनी ड्रेनेज नाले को भी रिपेयर से पहले ही बढ़ती ट्रैफिक ने तोड़ दिया। इलाका वासियों ने मांग की है कि उक्त मार्ग को प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत अपग्रेड किया जाए। पीएम सड़क योजना में केस बना कर भेजा हुआ है: जेई

मंडी बोर्ड के जेई राकेश कुमार से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण मार्ग को अपग्रेड कर प्रधानमंत्री सड़क योजना में डालने हेतु केस बना कर भेजा हुआ है। उम्मीद है कि इस मार्ग की समस्या का समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी