डिप्लोमा होल्डर दो दिसंबर को चंडीगढ़ में करेंगे प्रदर्शन

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि वेतन आयोग की ओर से जारी सिफारिशों अनुसार उनके वेतनमानों में कई त्रुटियां रह गई है तथा उनके कई दिए जाने वाले भत्तों पर सरकार ने रोक लगाने का कार्य किया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:31 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 10:02 PM (IST)
डिप्लोमा होल्डर दो दिसंबर को चंडीगढ़ में करेंगे प्रदर्शन
डिप्लोमा होल्डर दो दिसंबर को चंडीगढ़ में करेंगे प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, जुगियाल: रणजीत सागर बांध व बैराज बांध परियोजना पर कार्यरत डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन पंजाब की और से काउंसिल आफ डिप्लोमा इंजीनियर्स पंजाब के आदेशों अनुसार दो दिसंबर को चंडीगढ़ में अपनी मांगों को लेकर विशाल रोष रैली व धरना देने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए स्थानीय एसोसिएशन ने स्थानीय प्रधान इंजीनियर प्रीतम सिंह की अध्यक्षता में विशेष बैठक जेई क्लब में की तथा पंजाब सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों को लेकर सरकार के खिलाफ जम कर रोष प्रदर्शन किया।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि वेतन आयोग की ओर से जारी सिफारिशों अनुसार, उनके वेतनमानों में कई त्रुटियां रह गई है तथा उनके कई दिए जाने वाले भत्तों पर सरकार ने रोक लगाने का कार्य किया है। उन्होंने मांग की है कि उनको 3.01 की अनुपात की दर से वेतन में वृद्धि दी जाए, वाहनों के लिए पेट्रोल 80 लीटर जेई/एई को तथा 160 लीटर पेट्रोल एसडीओ को दिया जाए। उन्होंने बताया कि उनके वर्ग की और से पूरे राज्य में विकास कार्यो को बढ़ावा देने तथा निर्माण कार्य को करने के लिए दिन रात पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य किया जा रहा है, परंतु पंजाब सरकार ने कर्मचारी विरोधी नीतियो को अपना कर उनके वर्ग के साथ अन्याय किया है, जो कि उनकी सहनशक्ति से बाहर है।

एसोसिएशन ने बताया कि उनकी ओर से सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि दो दिसंबर को चंडीगढ के बार्डर से विशाल रोष मार्च निका जाएगा। यदि पंजाब सरकार ने फिर भी उनकी मांगों को मान कर शीघ्र लागू नहीं किया तो, चंडीगढ़ में पक्का धरना लगा दिया जाएगा। इस मौके पर प्रीतम सिंह, महासचिव गुरविद्र सिंह, कोषाध्यक्ष ओमदत शर्मा, हरीष शर्मा, एसडीओ हरभजन सिंह, एसडीओ राजेश बग्गा, एसडीओ गुरबखश सिंह, स्टेट पदाधिकारी एनपी धवन, निशांत सैनी, इंजीनियर अशोक कुमार, इंजीनियर राजीव कुमार, इंजीनियर दशरथ जाखड़, जगमीत सिंह,अर्चित, कपिल कुमार व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी