दिनेश ने सेना में कमीशन प्राप्त कर क्षेत्र का नाम किया रौशन

अखवाना के युवा दिनेश जग्गी ने आर्मी में कमीशन प्राप्त करके लेफ्टिनेंट पद प्राप्त कर गांव का नाम रोशन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:57 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 04:57 PM (IST)
दिनेश ने सेना में कमीशन प्राप्त कर क्षेत्र का नाम किया रौशन
दिनेश ने सेना में कमीशन प्राप्त कर क्षेत्र का नाम किया रौशन

संवाद सहयोगी, माधोपुर :

गांव अखवाना के युवा दिनेश जग्गी ने आर्मी में कमीशन प्राप्त करके लेफ्टिनेंट पद प्राप्त कर गांव का नाम रोशन किया। दिनेश के ताया अर्जुन सिंह जग्गी ने बताया है कि दिनेश को बचपन से ही आर्मी में जाने का शौक था। उनके पिता रमेश सिंह जग्गी भी सेना की 13 डोगरा रेजीमेंट में सूबेदार के पद से रिटायर हुए। वहीं उनके दोनों ताया 11 डोगरा व 18 डोगरा रेजीमेंट में अपनी सेवाएं देकर रिटायर हो चुके हैं। घर में बचपन से ही सेना का माहौल था इसीलिए दिनेश जग्गी में भी आर्मी ज्वाइन करने की इच्छा थी।

सैनिक स्कूल माधोपुर से की थी पढ़ाई

दिनेश ने पांचवी तक की पढ़ाई आर्मी स्कूल माधोपुर में प्राप्त की। छठी कक्षा में उसका सिलेक्शन सैनिक स्कूल कपूरथला में 2010 हुआ। 2017 में 12वीं कक्षा के बाद नेशनल डिफेंस एकेडमी खड़कवासला ने 3 साल की ट्रेनिग के बाद इंडियन मिलिट्री एकेडमी से 12 जून 2021 को लेफ्टिनेंट पास आउट किया। उनकी तैनाती महार रेजीमेंट में हुई है।

प्रगतिशील किसान है जग्गी का परिवार

दिनेश जग्गी का परिवार जहां आर्मी के साथ संबंध रखता है वही खेती-बाड़ी में भी काफी प्रगतिशील कार्यरत रहते हुए क्षेत्र में मिसाल बनाए हुए हैं। दिनेश जग्गी ने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि कड़ी मेहनत व लगन से ही अपने सपनों को पूरा किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी