धार खुर्द से नुरपूर को जाने वाली डिफेंस मार्ग की हालत खस्ता, खड्ढों में हो रही तबदील

धार खुर्द से हिमाचल प्रदेश के नुरपूर को जाने वाली डिफेंस रोड की हालत खस्ता है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:54 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:54 PM (IST)
धार खुर्द से नुरपूर को जाने वाली डिफेंस मार्ग की हालत खस्ता, खड्ढों में हो रही तबदील
धार खुर्द से नुरपूर को जाने वाली डिफेंस मार्ग की हालत खस्ता, खड्ढों में हो रही तबदील

संवाद सहयोगी, दुनेरा : धार खुर्द से हिमाचल प्रदेश के नुरपूर को जाने वाली डिफेंस रोड की हालत खस्ता है। सड़क की लंबे समय से मरम्मत न होने के कारण यह गड्ढों में तबदील होती जा रही है, जो वाहन चालकों के लिए परेशानियों का कारण बन रही है। क्षेत्रवासियों ने जिला प्रशासन से कहा है कि कहा है कि आने वाले दिनों में यदि इसकी रिपेयर न करवाई गई तो यह कइयों के लिए जानलेवा साबित होगी।

दुनेरा-पठानकोट राष्ट्रीय मार्ग दुनेरा से धार तक पहले ही खराब हो चुका है। इस कारण गांव भगूडीं, लैहरुन, रोघ, वासा आदि गांवों के लोग पठानकोट जाने के लिए लोग धार कलां से डिफेंस सड़क और फिर धार कलां से पठानकोट तक इस सड़क का प्रयोग करते हैं, लेकिन अब डिफेंस रोड पर जगह जगह से गड्ढ़े पड़ने से खस्ताहाल सड़क के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के बीचो-बीच इतने ज्यादा गड्ढ़े हो गए हैं कि यह सड़क कम तालाब ज्यादा लगती है। थोड़ी सी बरसात होने पर सारी सड़क तालाब का रुप धारण कर लेती है। चार पहिया वाहन चालकों को तो कीचड़ के कारण ज्यादा समस्या नहीं आती, लेकिन दो पहिया वाहन चालकों के लिए पांच किलोमीटर का सफर पचास किलोमीटर के समान हो जाता है।

क्षेत्रवासी गांव भंगूडी निवासी रुपेश मन्हास, लैहरून निवासी संदीप शर्मा, बलवीर सिंह आदि ने बताया कि डिफेंस रोड केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अधीन आती है । सड़क की पिछले कई वर्षों से कोई रिपेयरिग नहीं हुई। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी