कोविड गाइडलाइंस के साथ खुले नागनी माता मंदिर के कपाट

नागिनी माता मंदिर कडवाल में वार्षिक मेले शुरू हो चुके हैं। इसके तहत हर शनिवार को मंदिर कमेटी की ओर से मेले का आयोजन किया जाता है जिसमें पठानकोट से भी बड़ी संख्या में आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:22 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:00 PM (IST)
कोविड गाइडलाइंस के साथ खुले नागनी माता मंदिर के कपाट
कोविड गाइडलाइंस के साथ खुले नागनी माता मंदिर के कपाट

संवाद सहयोगी,मामून: पठानकोट से सटे हिमाचल प्रदेश में पड़ते गांव कंडवाल के नागनी माता मंदिर के कपाट सरकारी हिदायतों के मुताबिक खोल दिए गए हैं। नागनी माता मंदिर कडवाल में वार्षिक मेले शुरू हो चुके हैं। इसके तहत हर शनिवार को मंदिर कमेटी की ओर से मेले का आयोजन किया जाता है, जिसमें पठानकोट से भी बड़ी संख्या में आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचते हैं।

मंदिर के पुजारी अजय शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण लाकडाउन में प्रदेश सरकार ने सभी मंदिर बंद करवा दिए गए थे। मगर अब नई गाइडलाइन के मुताबिक फिर से सभी मंदिर खोल दिए गए हैं। मंदिर में हर श्रद्धालु को मास्क पहनकर प्रवेश करना होगा। इसके साथ ही मूर्ति को हाथ न लगाने के निर्देश हैं और प्रसाद चढ़ाने और बांटने पर भी प्रतिबंधि है। माता नागनी की यात्रा 11 सितंबर तक सरकार ने शुरू करवाई है। अब इस यात्रा में कुछ लोग आ रहे हैं, मगर जो माता के प्रांगण में दुकानें सजती थी वह सभी सरकार ने बंद करवा दी हैं।

chat bot
आपका साथी