पांच घरों में डेंगू का लारवा मिला, मौके पर किया नष्ट

सेहत विभाग की टीम द्वारा टीचर कालोनी में डेंगू के बचाव के लिए सर्वे किया। इस दौरान टीम ने लगभग 82 के करीब घरों में बड़ी बारीकी से गमले फ्रिज की बैक साइड की ट्रे ड्रम टूटा फूटा सामान पानी वाली टंकियां कूलर व पक्षियों के पानी वाले बर्तन आदि चेक किए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 04:52 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 04:52 PM (IST)
पांच घरों में डेंगू का लारवा मिला, मौके पर किया नष्ट
पांच घरों में डेंगू का लारवा मिला, मौके पर किया नष्ट

संवाद सहयोगी, पठानकोट: सिविल अस्पताल के प्रांगण में डेंगू मलेरिया जागरूकता दिवस सिविल सर्जन डा. हरविदर सिंह के आदेशों व जिला एपीडिमोलोजिस्ट डा. साक्षी के नेतृत्व में मनाया गया। डा. साक्षी ने लोगों को कहा कि डेंगू का मच्छर साफ खड़े पानी में पैदा होता है और हमेशा दिन के समय ही काटता है।

सेहत विभाग की टीम द्वारा टीचर कालोनी में डेंगू के बचाव के लिए सर्वे किया। इस दौरान टीम ने लगभग 82 के करीब घरों में बड़ी बारीकी से गमले, फ्रिज की बैक साइड की ट्रे, ड्रम, टूटा फूटा सामान, पानी वाली टंकियां, कूलर व पक्षियों के पानी वाले बर्तन आदि चेक किए। टीम को चार स्थानों पंछियों के पानी वाले प्याले, एक कूलर और टूटे-फूटे सामान में डेंगू का लारवा मिला है, जिसे मौके पर नष्ट किया गया और घरों के अंदर बाहर स्प्रे की गई। इस मौके हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा, हेल्थ इंस्पेक्टर राजिदर कुमार, हेल्थ इंस्पेक्टर राज अमृत सिंह, सीनियर मेडिकल लैब टेक्नीशियन गणेश शर्मा, रवि, रजेश, सुरजीत, इंसेक्ट कुलविदर ढिल्लों, सुबीर, नन्ना सैनी, मोहित, दीपक, राहुल आदि मौजूद थे। अब तक 11 डेंगू के मरीज मिल चुके

वर्ष संख्या

2019- 119

2020-120

2021- 11 अब तक

chat bot
आपका साथी