दो लोगों ने कोरोना से गंवाई जान, 10 संक्रमित

सिविल अस्पताल में इलेक्टिव सर्जरी अब नियंत्रण की जा रही है। मंगलवार को भी चार लोगों की इलेक्टिव सर्जरी की जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:28 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:28 PM (IST)
दो लोगों ने कोरोना से गंवाई जान, 10 संक्रमित
दो लोगों ने कोरोना से गंवाई जान, 10 संक्रमित

संवाद सहयोगी, पठानकोट :

सिविल अस्पताल में इलेक्टिव सर्जरी अब नियंत्रण की जा रही है। मंगलवार को भी चार लोगों की इलेक्टिव सर्जरी की जा चुकी है। अस्पताल प्रबंधन द्वारा कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए यह सर्जरी की जा रही है। डाक्टरों के मुताबिक कोरोना से पहले अस्पताल के प्रतिदिन सात से आठ लोगों की इलेक्टिव सर्जरी की जाती थी, लेकिन अब इसमें थोड़ी कमी की गई है क्योंकि अढ़ाई माह बाद शुरू हुई यह सर्जरी में धीरे-धीरे वृद्धि की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में अब रूटीन में ओपीडी भी की जा रही है। लोग घरों से निकल अस्पताल में भारी संख्या में उपचार करवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

अब तक 14 लोगों की हुई इलेक्टिव सर्जरी

सर्जन डा. सुनील चंद ने कहा कि सेहत विभाग द्वारा जैसे ही इलेक्टिव सर्जरी को दोबारा शुरू करने के आदेश जारी किए गए है, उसी दिन से अब तक करीब 14 लोगों की इलेक्टिव सर्जरी की जा चुकी है। इनमें पित्ते की पत्थरी, हर्नियां, बच्चेदानी की रसोली, अपेंडिक्स सहित कई अन्य आपरेशन किए जा चुके हैं।

दो लोगों की कोरोना से मौत, दस मिले नए पाजिटिव

जिले में मंगलवार को दो ओर नए कोरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया है। जिनका सेहत विभाग के कर्मचारियों द्वारा अंतिम संस्कार कर दिया गया है। कुछ दिन पहले कोरोना से मौत के आंकड़ों में कमी पाई गई थी। अब दोबारा इस आंकड़े बढ़ने लगे है। जिले में मौत का आंकड़ा चार सौ के पार पहुंच चुका है। अब तक कोरोना से चार सौ दो लोगों की मौत जिले में हो चुकी है। वहीं, जिला सेहत विभाग के पास आई सैंपलों की रिपोर्ट दस नए कोरोना पीड़ित मिले हैं। जिन्हें सेहत कर्मियों द्वारा आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। उधर, 35 कोरोना पीड़ित स्वस्थ हुए हैं।

जिले में 1142 लोगों की हुई वैक्सीनेशन

18 से 44 साल वाले लोगों की वैक्सीनेशन में धीरे-धीरे तेजी आने लगी है। मंगलवार को कुल 1142 लोगों का जिले में टीकाकरण हुआ था। जिसमें 18 से 44 साल वाले 797 लोग, 45 साल से ऊपर वाले 171 और फ्रंट लाइन वर्कर 173 एवं हेल्थ केयर वर्कर एक बताया जा रहा है। अब 21 जून से 18 प्लस वाले सभी लोगों का टीकाकरण विभाग की ओर से किया जा रहा है। जिसके बाद वैक्सीनेशन के आंकड़ों में वृद्धि होगी।

chat bot
आपका साथी