डीसी आफिस कर्मचारी शुक्रवार तक और एनआरएचएम कर्मी व नर्से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन के महासचिव ने बताया कि स्टेट बाडी की ओर से शुक्रवार तक हड़ताल पर रहने का फैसला किया गया है। आगे की रणनीति पर शुक्रवार शाम तक फैसला किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 05:23 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 05:23 AM (IST)
डीसी आफिस कर्मचारी शुक्रवार तक और एनआरएचएम कर्मी व नर्से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर
डीसी आफिस कर्मचारी शुक्रवार तक और एनआरएचएम कर्मी व नर्से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

जागरण संवाददाता, पठानकोट: बुधवार को सरकारी छुट्टी होने के चलते केवल पनबसकर्मी ही हड़ताल के मोर्चे पर डटे रहे। नायब तहसीलदार और रजिस्ट्री क्लर्क के खिलाफ विजिलेंस विभाग द्वारा की गई एफआइआर को वापस लेने की मांग को लेकर हड़ताल पर चल रही डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन की ओर से हड़ताल को फिलहाल शुक्रवार तक जारी रखने की बात कही गई है। डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन के महासचिव ने बताया कि स्टेट बाडी की ओर से शुक्रवार तक हड़ताल पर रहने का फैसला किया गया है। आगे की रणनीति पर शुक्रवार शाम तक फैसला किया जाएगा।

वहीं, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए एनआरएचएम कर्मी भी उनकी मांगों को पूरा न किए जाने तक मोर्चे पर डटे रहने की बात कर रहे हैं। जबकि बीते मंगलवार को हड़ताल पर गई जिला नर्सिग एसोसिएशन ने भी उनकी मांगें पूरी न किए जाने तक सरकार के खिलाफ मोर्चे पर डटे रहने का फैसला किया है। नर्सिग एसोसिएशन की ओर से छठे वेतन आयोग की अनियमितताओं को दूर करने सहित डाइट, यूनिफार्म अलाउंस, नर्सिंग केयर, नाइट ड्यूटी अलाउंस, ट्रैवल अलाउंस, सितंबर 2020 से पे स्केल पर रखे गए नर्सिंग स्टाफ को पंजाब के अधीन लाने व 2004 के बाद वाले पक्के मुलाजिमों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ देने सहित कई मांगों को लेकर हड़ताल पर है।

chat bot
आपका साथी