सिविल में आया को-वैक्सीन का नया स्टाक, जिनकी डेट डयू हो चुकी वे भी लगवाएं टीका

सेहत विभाग के पास को-वैक्सीन की शार्टेज के चलते कई लोगों को दूसरी डोज नहीं मिल पा रही थी। लोग अस्पतालों व आसपास के हेल्थ सेंटरों के रोजाना को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए चक्कर काट रहे थे। इन लोगों के लिए राहत की खबर है जिले में को-वैक्सीन की बीस हजार से ज्यादा डोज पहुंच चुकी है और जिनकी वैक्सीन लगाने की तारीख निकल चुकी है वे भी टीका लगवा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:02 PM (IST)
सिविल में आया को-वैक्सीन का नया स्टाक, जिनकी डेट डयू हो चुकी वे भी लगवाएं टीका
सिविल में आया को-वैक्सीन का नया स्टाक, जिनकी डेट डयू हो चुकी वे भी लगवाएं टीका

संवाद सहयोगी, पठानकोट : सेहत विभाग के पास को-वैक्सीन की शार्टेज के चलते कई लोगों को दूसरी डोज नहीं मिल पा रही थी। लोग अस्पतालों व आसपास के हेल्थ सेंटरों के रोजाना को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए चक्कर काट रहे थे। इन लोगों के लिए राहत की खबर है जिले में को-वैक्सीन की बीस हजार से ज्यादा डोज पहुंच चुकी है और जिनकी वैक्सीन लगाने की तारीख निकल चुकी है वे भी टीका लगवा सकते हैं। इसके साथ ही सेहत विभाग के पास कोविशील्ड की भी बीस हजार से ज्यादा डोज स्टाक में है। शनिवार को सिविल अस्पताल पठानकोट में हजारों की तादाद में को-वैक्सीन की डोज पहुंची है, जो रविवार को जिले में अलग-अलग हेल्थ सेंटरों पर शुरू कर दी जाएगी।

..................

दूसरी डोज की डेट डयू हो चुके लोग भी लगवा सकते है टीका

जिला टीकाकरण अफसर डा. दरबार राज ने इस बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि को-वैक्सीन अस्पताल में पहुंच चुकी है और रविवार को इसकी डोज मिलनी शुरू हो जाएगी। लोग अपने आसपास के क्षेत्रों में सभी हेल्थ केयर सेंटरों पर टीकाकरण करवा सकते हैं, जिन लोगों की वैक्सीन लगवाने की डेट डयू हो चुकी है, वे भी अस्पताल पहुंच टीकाकरण करवाएं। स्टाक में दोनों वैक्सीन की बीस-बीस हजार से ज्यादा डोज

सिविल सर्जन डा. हरविंदर सिंह ने बताया कि सेहत विभाग के पास इस समय को-वैक्सीन और कोविशील्ड दोनों की बीस-बीस हजार से अधिक डोज स्टाक में है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना लगातार पैर पसार रहा है। लोगों को इस बारे में जागरूक होने की जरूरत है। वैक्सीन लगवाने के बाद भी सरकार की मास्क पहनने और दो गज की दूरी की गाइडलाइंस का पालन जरूर करें।

chat bot
आपका साथी