निगम ने ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन का कार्य किया शुरू

शहर में बाहरी ऑटो पर कसे गए शिकंजे के बाद यहां ट्रैफिक की दबाव कम हुआ है वहीं निगम की हदबंदी में रहने वाले ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:12 AM (IST)
निगम ने ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन का कार्य किया शुरू
निगम ने ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन का कार्य किया शुरू

जागरण संवाददाता, पठानकोट : शहर में बाहरी ऑटो पर कसे गए शिकंजे के बाद यहां ट्रैफिक की दबाव कम हुआ है, वहीं निगम की हदबंदी में रहने वाले ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है। निगम के अधीन आती परिधि में रहने वाले ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन करने का काम रेंट ब्रांच को सौंपा गया है। रेंट ब्रांच की टीम ने तीन दिनों में 140 ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन की है। शहरी हदबंदी के ऑटो चालक किसी भी कार्य दिवस वाले दिन सुबह 10 से 2 बजे तक अपनी रजिस्ट्रेश्न करवा सकते हैं।

निगम की रैंट ब्रांच इंचार्ज इंस्पेक्टर मंदीप सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन की ओर से बाहरी आटो पर की गई सख्ती के बाद प्रशासन ने उन्हें शहरी आबादी में रहने वाले आटो चालकों की रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा है। आदेश के बाद निगम की रैंट ब्रांच ने इसके लिए चार कर्मचारियों की पक्के तौर पर डयूटी लगा दी है जो सुबह दस बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक पठानकोट की हदबंदी में रहने वाले ऑटो चालकों की रजिस्ट्रेशन का काम कर रहे हैं। कहा कि पठानकोट के बाहरी एरिया से आने वाले आटो चालकों की निगम किसी भी सूरत में रजिस्ट्रेशन नहीं करेगा। कहा कि ऑटो चालक अपने साथ अपनी हाल में खिचवाई गई दो फोटो, आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस की कॉपी, वोटर सूची में नाम अंकित वाली फोटो, आरसी, डीटीओ अथवा आरटीओ से जारी किया गया परमिट की फोटो कॉपी के साथ रजिस्ट्रेशन फार्म भर कर लाना होगा।विनोद कुमार, पठानकोट।

chat bot
आपका साथी