अतिक्रमण करने वाले सात दुकानदारों के काटे चालान

निगम की सुपरिटेंडेंट दर्शना ने कहा कि ज्वाइंट कमिश्नर इंजीनियर सरदार सुरजीत सिंह के आदेश पर पिछले सप्ताह दुकानदारों को वार्निग दी थी। आज अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की गई है। शहर में सात के चालान काटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:13 PM (IST)
अतिक्रमण करने वाले सात दुकानदारों के काटे चालान
अतिक्रमण करने वाले सात दुकानदारों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, पठानकोट: पिछले हफ्ते अतिक्रमणकारियों को समझाने के बाद वीरवार को निगम की टीम ने कार्रवाई करते हुए सात दुकानदारों के चालान काटे हैं। इसके अलावा टीम ने सिबल चौक एरिया में रेहड़ी लगाने वाले चालकों पर भी कार्रवाई की। टीम का नेतृत्व कर रही सुपरिंटेंडेंट ने दुकानदारों से कहा कि त्योहारी सीजन में लगने वाले जाम को देखते हुए दुकानदार अब खुद व खुद अपना समान हदबंदी में लगाएं। अगर वह समान हदबंदी में नहीं लगाते हैं तो निगम को मजबूरन उनके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ेगी।

वीरवार को नगर निगम की टीम ने दोपहर एक बजे सुपरिंटेंडेंट दर्शना के नेतृत्व में सबसे पहले सिबल चौक पहुंची। टीम में अनुराग, पटवारी स्वर्ण चंद व पंकज मौजूद थे। यहां टीम ने बिना अनुमति के रेहड़ी लगाने वाले करीब पांच चालकों को दो-दो सौ रुपये का जुर्माना किया गया। इसके बाद टीम सीधे गाड़ी अहाता चौक पहुंची वहां पर अतिक्रमण नहीं मिला। इसके बाद गांधी चौक, डाकखाना चौक व मेन बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान सात दुकानदार के मौके पर चालान काटे गए। इसके बाद टीम ने विभिन्न बाजारों का दौरा कर दुकानदारों को अपना समान अपनी हदबंदी में लगाने के लिए कहा।

निगम की सुपरिटेंडेंट दर्शना ने कहा कि ज्वाइंट कमिश्नर इंजीनियर सरदार सुरजीत सिंह के आदेश पर पिछले सप्ताह दुकानदारों को वार्निग दी थी। आज अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की गई है। शहर में सात के चालान काटे हैं। प्रत्येक को दो-दो हजार रुपये जुर्माना किया जाएगा। इसके अलावा सिबल चौक में लग रही रेहड़ी चालकों की दो-दो सौ रुपये की रसीद काटी गई है। अगर दोबारा अतिक्रमण करते पाए गए तो उन्हें भी भारी जुर्माना किया जाएगा। व्यापारी संगठनों से करेंगे मीटिग

निगम की रेंट ब्रांच के अधिकारियों का कहना है कि त्योहारी सीजन में जाम की स्थिति पैदा हो रही है। जिसे देखते हुए व्यापारी संगठनों के साथ मीटिग की जाएगी। मीटिग के दौरान उनसे अपील की जाएगी कि वह अपने स्तर पर दुकानदारों को अपना समान दुकानों के दो-दो फीट से ज्यादा बाहर न लगाने के लिए कहें। जाम लगेगा तो उनका भी कारोबार प्रभावित होगा।

chat bot
आपका साथी