जेएंडके में बिना टेस्ट एंट्री के लिए साढ़े तीन घंटे तक माधोपुर के कारोबारियों ने हाईवे किया जाम,

कोरोना के चलते पिछले 13 महीनों से जेएंडके में सीधा प्रवेश न होने के रोष स्वरूप शनिवार को कारोबारियों ने माधोपुर में जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों ने करीब साढ़े तीन घंटे तक नेशनल हाईवे को जाम रखैा। इस कारण वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:27 PM (IST)
जेएंडके में बिना टेस्ट एंट्री के लिए साढ़े तीन घंटे तक माधोपुर के कारोबारियों ने हाईवे किया जाम,
जेएंडके में बिना टेस्ट एंट्री के लिए साढ़े तीन घंटे तक माधोपुर के कारोबारियों ने हाईवे किया जाम,

संवाद सहयोगी, माधोपुर : कोरोना के चलते पिछले 13 महीनों से जेएंडके में सीधा प्रवेश न होने के रोष स्वरूप शनिवार को कारोबारियों ने माधोपुर में जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों ने करीब साढ़े तीन घंटे तक नेशनल हाईवे को जाम रखैा। इस कारण वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। जाम में फंसे लोगों ने प्रदर्शनकारियों को अपना जाम समाप्त करने की बात कही, लेकिन वह नहीं माने। जाम लंबा होने के बाद जेएंडके कठुआ के तहसीलदार व डीएसपी मौके पर पहुंचे व आश्वासन दिया कि उनका रोजाना कोरोना टेस्ट नहीं होगा। सप्ताह में एक दिन टेस्ट के आधार पर ही उन्हें रोजाना आने-जाने की इजाजत दी जाएगी। सुबह 9 बजे लगा धरना 12:30 बजे समाप्त हुआ।

प्रदर्शनकारी कुलदीप सिंह, नील कमल, जोगिद्र पाल, राज कुमार, सूरजीत सिंह, राजेश कुमार आदि ने जेएंडके सरकार द्वारा लखनपुर में रोजाना कोरोना टेस्ट किए जाने की बात का विरोध करते हुए कहा कि अगर वह रोजाना टेस्ट ही करवाते रहेंगे तो वह अपना काम कैसे कर सकेंगे। लिहाजा, कोरोना से पहले ही कारोबार का बुरा हाल है उपर से रही सही कसर सरकार पूरी कर रही है।

पिछले वर्ष 23 मार्च को कोरोना के चलते जेएंडके सरकार ने बाहरी राज्यों से जाने वालों की पाबंदी लगा दी थी। करीब छह महीने पहले जेएंडके सरकार ने लोगों को पेश आ रही परेशानियों को देखते हुए लखनपुर में बनाए गए हेल्थ सेंटर पर कोरोना टेस्ट करवाकर जाने की इजाजत दे थी, लेकिन, बाहरी राज्यों की पब्लिक ट्रांसपोर्ट अभी भी पूरी तरह से बंद है। करीब तीन महीने पहले जेएंडके सरकार ने कठुआ व सांबा आदि क्षेत्रों में कारोबार करने वाले कारोबारियों, दुकानदारों व लेबर क्लास को सुविधा देते हुए रोजाना फार्म भरने के बाद जेएंडके में प्रवेश देने की सुविधा बहाल कर दी थी। इससे माधोपुर, पठानकोट व सुजानपुर आदि क्षेत्रों से कठुआ व सांबा में रोजाना आने व जाने वालों को काफी ज्यादा सुविधा मिल गई थी। लेकिन, दो दिन पहले जेएंडके सरकार ने अपने राज्य में प्रवेश करने वालों को कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया। जिस पर उक्त लोगों ने रोष जताते हुए शनिवार को रोष जताते हुए माधोपुर में जाम लगा दिया। अब 8 से दस दिन बाद होगा टेस्ट

मौके पर पहुंचे कठुआ के तहसीलदार गौरव शर्मा, डीएसपी केडी भगत, डीएसपी धार राविन्द्र सिंह, एसएचओ अवतार सिंह ने प्रदर्शनकारियों से बात की और करीब 3 घंटे से लगे जाम को खुलवाया व स्थिति को सामान्य करवाया। वहीं इस दौरान डीएसपी धार (पठानकोट) रविन्द्र सिंह ने बताया कि जम्मू कश्मीर प्रशासन ने 8 से 10 दिन के बाद ही रोजाना जाने वालों को कोरोना टेस्ट करने के लिए आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी