इसलिए कोरोना पैर पसार रहा.. चौक चौराहों में खड़ी रहती पुलिस, नहीं हो रही सख्त कार्रवाई,

पठानकोट में कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले दस दिन में शायद ही कोई ऐसा दिन होगा जिस दिन पठानकोट में 60 से अधिक कोरोना पाजिटिव के मामले न आए हों।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 02:15 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 02:15 AM (IST)
इसलिए कोरोना पैर पसार रहा.. चौक चौराहों में खड़ी रहती पुलिस, नहीं हो रही सख्त कार्रवाई,
इसलिए कोरोना पैर पसार रहा.. चौक चौराहों में खड़ी रहती पुलिस, नहीं हो रही सख्त कार्रवाई,

राज चौधरी, पठानकोट

पठानकोट में कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। पिछले दस दिन में शायद ही कोई ऐसा दिन होगा जिस दिन पठानकोट में 60 से अधिक कोरोना पाजिटिव के मामले न आए हों। यही नहीं इस महामारी की चपेट में आने से लोगों के मौत के ग्रास बनने के मामले भी लगातार घटित हो रहे हैं। इस महामारी पर अंकुश लगाने के जिला प्रशासन की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है जिसमें पुलिस को हिदायतें जारी की गई है कि बिना मास्क व शारीरिक दूरी की पालना न करने वालों पर सख्ती करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाए परंतु पुलिस की ढिलमुल नीति के बाद इन नियमों की पालना पूरी तरह से होती नहीं दिख रही। लोग बिना मास्क तथा शारीरिक दूरी के चौक-चौराहों तथा मार्गों से गुजर रहे हैं। यही कारण है कि आगामी दिनों में इस महामारी के जिला पठानकोट में अंकुश लगने की बजाए, इनके मामलों में बढ़ोतरी होने के आसार अधिक हो गए हैं।

..................................................

शहर के आठ से अधिक जगहों पर लगे है पुलिस नाके

जिला पुलिस की ओर से सिटी में ही आठ से अधिक जगहों जिसमें सलारिया चौक, सिबंल चौक, माडल टाऊन चोक, बस स्टैंड, गाड़ी अहाता चौक, डाकखाना चौक इत्यादि स्थानों पर नाके लगाए गए है जहां पुलिस मुलाजिमों की ओर से गाइडलाइन की पालना न करने वालों पर सख्ती करने के आदेश हैं। परंतु सोमवार को वाहन चालक इन नाकों से बिना खौफ गुजरते रहे परंतु उन पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई होते नहीं दिखी। जब तक पुलिस की ओर से ऐसे वाहन चालकों पर सख्त कदम नहीं उठाया गया, तब तक कोरोना के मामलों पर अंकुश लगाना असंभव है।

..............................................

जिलाधीश ने ये जारी की थी गाइडलाइन -

9 अप्रैल को जिला पठानकोट में जारी हुए पत्र में जिलाधीश सयंम अग्रवाल की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार रात्रि 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट क‌र्फ्यू प्रतिदिन किये जाने के साथ-साथ समस्त शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थियों को बुलाने पर पूरी तरह से मनाही के आदेश जारी किए गए थे। हालांकि इन आदेशों में मेडिकल व नर्सिंग कालेज को ओपन किए जाने की बात कही गई थी। इसके साथ ही कहा गया कि बिना मास्क, छह फीट की शारीरिक दूरी न रखने व सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों पर सख्ती करते हुए तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाए।

........................................................

थाना प्रभारियों का सख्त कार्रवाई के दिए आदेश : एसएसपी गुलनीत खुराना

एसएसपी गुलनीत खुराना ने बताया कि पुलिस की ओर से अब एक बार फिर से अभियान शुरू किया जा रहा है। इससे पहले पुलिस की ओर से लोगों को सिर्फ जागरूक किया जा रहा था। अब थाना प्रभारियों को हिदायतें की गई है कि यदि कोई प्रशासन की गाइडलाइंस का पालन नहीं करता तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से पिछले एक माह में 550 से अधिक बिना मास्क व शारीरिक दूरी की पालना न करने वाले लोगों के काटे थे।

chat bot
आपका साथी