अब हो रही बैंक उपभोक्ताओं की सैंपलिग

कोविड-19 का असर बैंकों की कार्यप्रणाली पर भी देखने को मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:57 PM (IST)
अब हो रही बैंक उपभोक्ताओं की सैंपलिग
अब हो रही बैंक उपभोक्ताओं की सैंपलिग

संवाद सूत्र, परमानंद : कोविड-19 का असर बैंकों की कार्यप्रणाली पर भी देखने को मिल रहा है। महामारी से पूर्व बैंकों के खुलने से बंद होने तक जहां बैंकों में भीड़ आम देखने को मिलती थी वहीं अब गाइडलाइंस के मुताबिक बैंकों में प्रवेश करने वालों को कोविड-19 टेस्ट करवाना अनिवार्य किया गया है। रिपोर्ट पाजिटिव न पाए जाएं इससे बचने के लिए लोग बैंकों में जाने से भी परहेज कर रहे हैं, जिसका सीधा असर बैंक कार्यप्रणाली पर पड़ रहा है। ऐसे में झाकोलाहड़ी स्थित एसबीआई की ब्रांच में घरोटा की मेडिकल टीम ने ग्राहकों की जांच की और उन्हें जागरूक किया।

32 लोगों के सैंपल लिए

झाकोलाहड़ी स्थित एसबीआई ब्रांच में डा. तनवी शर्मा, डा. दीपाली एवं डा. संजय ने बताया कि रोजाना बैंक में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। वीरवार को 48 सैंपल लिए गए थे जबकि शुक्रवार दोपहर तक 32 लोगों के सैंपल लिए। लोगों में कोविड-19 पाजिटिव पाए जाने का भय जरूर देखने को मिल रहा है, लेकिन अभी तक उनके पास कोई भी पाजिटिव केस नहीं आया है। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों का पूरी तरह पालन करें। मुंह पर मास्क रखकर बाहर निकलें।

...................

बैंक कार्यप्रणाली पर असर

एसबीआइ की ब्रांच मैनेजर मनीषा ने बताया कि कोविड-19 टेस्ट करने वाले डाक्टरों की टीम के भय से लोगों का बैंकों में आने जाने का रुझान कम हुआ है। इसका असर बैंक पर देखने को मिल रहा है। सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक लोगों को कोरोना जी जरूर जांच करवानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी