गुलपुर एस्केप चैनल के क्षतिग्रस्त घरोटा पुल की मुरममत का काम शुरू

गुलपुर चक्की खाल दरिया के क्षतिग्रस्त घरोटा पुल की मरम्मत का कार्य आखिर आरंभ हो गया है। अब माइनिग के चलते 30 फुट के करीब नंगे हुए पिल्लरों को जहां स्पोर्ट मिलेगी वहीं एक ओर झुक रहे दो पिल्लरों को भी राहत मिलने की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:49 PM (IST)
गुलपुर एस्केप चैनल के क्षतिग्रस्त घरोटा पुल की मुरममत का काम शुरू
गुलपुर एस्केप चैनल के क्षतिग्रस्त घरोटा पुल की मुरममत का काम शुरू

संवाद सहयोगी, घरोटा: गुलपुर चक्की खाल दरिया के क्षतिग्रस्त घरोटा पुल की मरम्मत का कार्य आखिर आरंभ हो गया है। अब माइनिग के चलते 30 फुट के करीब नंगे हुए पिल्लरों को जहां स्पोर्ट मिलेगी, वहीं एक ओर झुक रहे दो पिल्लरों को भी राहत मिलने की संभावना है। स्थानीय लोगों ने इस पुल को बचाने के लिए 18 दिनों तक धरना भी दिया था। वही अनेकों विभागों की टीमों भी इस दौरान पुल का निरीक्षण कर चुकी हैं। मेन लाइन यूवीडीसी की बुर्जी नंबर 72420 से निकला गुलपुर एस्केप चैनल घरोटा इलाके से होकर चक्की दरिया में गिरता है।

गौर हो कि दो दशक पहले घरोटा में निर्मित यह पुल लंबे अर्से से टेल पर होती माइनिग के चलते क्षतिग्रस्त हो गया था, जिससे यहां 30 फुट के करीब पिल्लर बाहर आ गए थे। जब समस्या का समाधान नही हुआ तो, लोगों को संघर्ष का मार्ग अपनाना पड़ा था, तब जाकर प्रशासन ने ओवरलोडिड वाहनों के पुल पर गुजरने पर भी प्रशासन ने रोक लगा दी थी। अब जाकर पावरकाम की ओर से फंड मुहैया करवाने के बाद इस पुल की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। डीसी की गंभीरता से हरकत में आए अधिकारी

डिप्टी कमिश्नर पठानकोट संयम अग्रवाल ने पुल के प्रति संजीदगी दिखाई थी। उन्होंने चीफ मैनेजिग डायरेक्टर पीएसपीसीएल, चेयरमैन तथा अन्य उच्च अधिकारियों को कारवाई के लिए लिखा था, जिसके चलते उच्चाधिकारियों की टीमों ने दौरा किया था। एसडीओ पी. कुमार ने कहा कि पुल को डैमेज होने से बचाने के लिए क्रेटवार लगाने का कार्य आरंभ हो गया है। उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक इस को मुकम्मल कर लिया जाएगा। चीफ इंजीनियर हाइडल भी कर चुके हैं दौरान

चीफ इंजीनियर हाइडल पटियाला प्रदीप कुमार की ओर से उच्च स्तरीय टीम सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर मोहन लाल, सीनियर कार्यकारी इंजीनियर चरणजीत सिंह, उपमंउल अधिकारी प्रदीप कुमार के साथ 13 मार्च को गुलपुर एस्केप चैनल घरोटा पुल तथा क्षेत्र के विभिन्न प्वाइंटों का निरीक्षण किया गया था।

chat bot
आपका साथी