वादों की पटरी पर पांच साल हवाई सफर

नई वार्डबंदी के बाद वार्ड नंबर 24 दो हिस्सों में बांट गया। इसका कुछ हिस्सा वार्ड 14 व कुछ वार्ड 21 निकले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:13 PM (IST)
वादों की पटरी पर पांच साल हवाई सफर
वादों की पटरी पर पांच साल हवाई सफर

सूरज प्रकाश, पठानकोट : नई वार्डबंदी के बाद वार्ड नंबर 24 दो हिस्सों में बांट गया। इसका कुछ हिस्सा वार्ड 14 व कुछ वार्ड 21 निकले हैं। वार्ड नंबर 14 में विकास कार्य करवाए जा चुके हैं, जिनका दूसरे वार्ड के मुकाबले कोई मेल नहीं है। गलियों में इंटरलाक टाइलें लगवाई जा चुकी है, सीवरेज की समस्या से लोगों को राहत दिलाई जा चुकी है। वार्ड में करवाए गए विकास कार्यों को लेकर पूर्व पार्षद अपनी पीठ थपथपा रही हैं, वहीं विपक्षी दल इसे हवा हवाई बता रहा है। उनका आरोप है कि वादों की पटरी पर पांच साल हवाई सफर ही हुआ है। वार्ड के अधीन आते महत्वपूर्ण एरिया रामपुरा मोहल्ला के लोगों के साथ भेदभाव वाली नीति अपनाई जा रही है। वार्ड में सड़कों की हालत काफी खराब, सीवरेज की समस्या व वाटर सप्लाई की समस्या बताई जा रही है। वार्ड निवासियों का मानना है कि पांच साल का समय बीत जाने के बावजूद भी वार्ड के कुछ विकास कार्य अधर में लटके हैं, जिसकी ओर कोई भी सरकार ध्यान देना जरूरी नहीं समझ रही। उधर, समय पर विकास कार्य न होने पर दोनों पार्टियां भी एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगी है। कई माह से लटके कार्यों को अब कांग्रेस सरकार की ओर से करवाया जा रहे हैं।

------------

वार्ड में मतदाताओं की संख्या

कुल -2934

1308- पुरुष मतदाता

1140- महिला मतदाता

नवयुवक - 486

..

वर्ष 2015 की स्थिति

कुल वोट- 2934

मत प्रतिशत- 75 प्रतिशत

...

पूरे हुए वादे

-रामपुरा मोहल्ले में बिजली समस्या का हल

=प्यारा लाल पंप वाली सड़कें बनवाई।

-जरूरतमंद लोगों के राशन कार्ड बनवाए गए

.....................

जो वादे पूरे नहीं हुए

-सड़कों का निर्माण नहीं हुआ।

-सीवरेज की समस्या अभी भी बनी हुई है।

-कूड़ा निस्तरण को लेकर कोई काम नहीं हुआ

............

कांग्रेस पार्षद : कोमल

बीजेपी ने टेंडर नहीं होने दिया

कांग्रेस की पूर्व पार्षद कोमल ने कहा कि उन्होंने अपने वार्ड के रामपुरा मोहल्ला में एक ट्यूबवेल लगवाया, गलियां बनवाई। अब तक करोड़ों रुपये की लागत से काम करवा चुके हैं। कुछ विकास कार्य करवाने में अड़चने आई थी, जिसके लिए बीजेपी सरकार जिम्मेदार रही है। क्योंकि बीजेपी का मेयर होने से उनकी ओर से लगाए गए टेंडर को पारित नहीं होने दिया जाता था। इस वजह से विकास कार्य अधर में लटके रहे।

................

भाजपा : संजू महाजन

बीजेपी सरकार के काम पर कांग्रेस लगा रही मोहर

बीजेपी के वरिष्ठ नेता संजू महाजन ने कहा कि बीजेपी अकाली सरकार दौरान जो विकास कार्य के टेंडर पास हुए थे उन्हें अब कांग्रेस सरकार करवाने में जुटी है। इसका पूरा लाभ कांग्रेस सरकार के नेता ले रहे हैं। रामपुरा मोहल्ला की जितने भी गलियां, नालियां व सीवरेज के काम हो रहे हैं उसे बीजेपी सरकार की ओर से पास किए गए थे। इन विकास कार्यों को भी अब कांग्रेस सरकार करवाने में लगी है। उनकी ओर से रामपुरा मोहल्ले में चल रही बिजली के खंबे की बड़ी समस्या का हल, सीवरेज की समस्या, वाटर सप्लाई की समस्या का भी समाधान करवाया गया है। अगर, कुछ विकास कार्य वार्ड में नहीं हो पाए है तो उनके लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है।

.........

गलियों का निर्माण जल्द हो

मोहल्ला निवासी जोगिद्र ने कहा कि प्यारे लाल पंप से लेकर शनि देव मंदिर तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा करवाया गया है। रामपुरा मोहल्ले में जो रास्ता निकलता है वह दो स्वतंत्रता सेनानियों के घर को जाता है, एक स्वतंत्रता सेनानी जत्थेदार केसर सिंह व दूसरा स्वतंत्रता सेनानी राम सिंह। सड़क का जल्द से जल्द निर्माण करवाकर इसका नाम स्वतंत्रता सेनानी राम सिंह के नाम पर रखा जाए।

..............

सीवरेज की समस्या अभी भी विकराल

मोहल्ला निवासी अमीरचंद ने कहा कि वार्ड नंबर 14 में सभी मोहल्लों में सीवरेज की समस्या है, जिसे अभी तक किसी द्वारा हल नहीं करवाया गया। ऐसे ही कुछ ओर भी विकास कार्य कांग्रेस सरकार की वजह से अधर में लटके हुए। इसपर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

.......

एरिया कहां हुआ शिफ्ट

नई हदबंदी के बाद पहले जो वार्ड नंबर 24 को दो हिस्सों में बांट दिया गया है। इसमें एक वार्ड नंबर 14 व एक वार्ड नंबर 21 निकले हैं। वार्ड नंबर 24 में पहले गांधी मोहल्ला, कुछ बैक साइड काली मंदिर एरिया, टेलीफोन एक्सचेंज स्थित मोहल्ला, डलहौजी रोड का कुछ हिस्सा, पुरानी कचहरी का आधा हिस्सा शामिल था। लेकिन अब वार्ड नंबर 14 में सिर्फ एक मोहल्ले को साथ जोड़ा गया है और वह रामपुरा मोहल्ला बताया जा रहा है। इसी तरह, वार्ड नंबर 21 में अंबेडकर नगर, रामपुर मोहल्ला, प्रीत नगर, सैली रोड का कुछ हिस्सा, बसंत कालोनी मोहल्ले शामिल कर दिए गए।

chat bot
आपका साथी