आधा घंटा की बारिश के दौरान पड़े ओलो से बढ़ी ठंड

शनिवार की दोपहर अचानक हुई बारिश व ओलावृष्टि से मौसम में फिर से ठंडक आ गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:53 PM (IST)
आधा घंटा की बारिश के दौरान पड़े ओलो से बढ़ी ठंड
आधा घंटा की बारिश के दौरान पड़े ओलो से बढ़ी ठंड

जागरण संवाददाता, पठानकोट :

शनिवार की दोपहर अचानक हुई बारिश व ओलावृष्टि से मौसम में फिर से ठंडक आ गई हैं। इससे तीन डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शनिवार को पठानकोट में अधिकतम 14 व न्यूनतम दस डिग्री तापमान दर्ज किया गया। दोपहर को करीब दो घंटे हुई बारिश के बाद शाम को दोबारा से बारिश व बिजली गरजने से कई क्षेत्रों में बिजली बंद हो गई। शनिवार की बारिश से भले ही धुंध की चादर हट गई हो, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिली। उधर बारिश के कारण शहर के बाजारों में सन्नाटा रहा। दुकानदार भी ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते देखे गए। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा और धूप खिलेगी। इससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत भी मिलेगी। कृषि विभाग के अधिकारियों को का मानना है कि यह बारिश गेहूं की फसल के लिए लाभदायक रहेगी।

...........

एक घंटे हुई बारिश

शनिवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे। वहीं तेज हवाएं भी चल रही थी। दोपहर 1.30 मिनट पर एकदम से तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि शुरु हो गई। करीब 15 मिनट तक पहले बारिश चली।फिर दस मिनट रुकने के बाद फिर से बारिश तेज शुरू हो गई। ऐसे रुक-रुककर तकरीबन एक घंटा बारिश होती रही। देर शाम पांच बजे फिर से अचानक बारिश शुरू हो गई।

.................

कई इलाकों में बिजली गुल हो गई

दोपहर को हुई बारिश के कारण लोगों को भले ज्यादा दिक्कतें पेश न आई हो। लेकिन, शाम पांच बजे हुए बारिश के साथ-साथ आसमानी बिजली गिरने से कई फीडरों की बिजली सप्लाई चरमरा गई। प्रीतनगर फीडर के अधीन आते एरिया में चार बजे से बंद हुई बिजली शाम छह बजे के बाद जाकर सुचारू हुई। इसी प्रकार शहर के अन्य फीडरों में शाम के वक्त बिजली की ज्यादा समस्या रही। बिजली की स्थिति जानने के लिए शहर की तीनों सब डिवीजनों में शाम चार बजे से लेकर पांच बजे तक 50 से अधिक शिकायतें दर्ज हुई। पावरकाम के अधिकारियों ने कहा कि आसमानी बिजली गिरने से कई एरिया में बिजली उपकरणों को नुकसान हुआ है। बिजली उपकरणों को नुकसान होने के कारण इसे सुचारु बनाने में ज्यादा समय लगा।

chat bot
आपका साथी