रेगुलर करने की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन, जाम की स्थिति बनने मेयर को भी चौक में खड़ी करनी पड़ी गाड़ी

करीब एक घंटा तक चले रोष प्रदर्शन के दौरान शाहुपुर चौक एरिया में जाम की स्थिति पैदा हो गई जिस कारण मेयर पन्ना लाल भाटिया को भी अपनी सरकारी गाड़ी शाहपुर चौक एरिया में खड़ी करके कार्यालय आना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:09 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:09 PM (IST)
रेगुलर करने की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन, जाम की स्थिति बनने मेयर को भी चौक में खड़ी करनी पड़ी गाड़ी
रेगुलर करने की मांग को लेकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन, जाम की स्थिति बनने मेयर को भी चौक में खड़ी करनी पड़ी गाड़ी

जागरण संवाददाता, पठानकोट: रेगुलर करने की मांग को लेकर वीरवार को निगम के अधीन कार्यरत सफाई कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया। बता दें कि सरकार द्वारा प्रदेश में 36 हजार मुलाजिमों को पक्का करने की घोषणा में निकाय विभाग के कर्मचारियों को रेगुलर न किए जाने पर उनमें रोष पाया जा रहा है। करीब एक घंटा तक चले रोष प्रदर्शन के दौरान शाहुपुर चौक एरिया में जाम की स्थिति पैदा हो गई, जिस कारण मेयर पन्ना लाल भाटिया को भी अपनी सरकारी गाड़ी शाहपुर चौक एरिया में खड़ी करके कार्यालय आना पड़ा।

अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन के बैनर तले पठानकोट नगर निगम से संबंधित सभी यूनियनों ने वीरवार को नगर निगम कार्यालय के समक्ष धरना दिया। प्रधान रमेश कटो और महासचिव रमेश दरोगा के नेतृत्व में सभी कर्मचारियों ने मांग करते हुए कहा कि केवल सफाई सेवक या सीवरमैन नहीं, सभी ब्रांचों के आऊटसोर्स कर्मचारियों की सेवाएं रेगुलर की जाएं। नगर निगम ट्यूबवेल आपरेटर यूनियन के प्रधान धरमिदर ठाकुर, सफाई यूनियन के चेयरमैन दीपक भट्टी ने कहा कि पठानकोट नगर निगम में 550 के करीब आऊटसोर्स कर्मचारी कार्यरत हैं, जिनमें सफाई सेवक, ट्यूबवेल आपरेटर, बेलदार, माली, सीवरमैन और दर्जा चार कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उक्त लोग पिछले लंबे अर्से से बतौर आऊटसोर्स कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं। उक्त लोगों को आऊटसोर्स के तौर पर नामात्र वेतन मिलता है, जिससे आज के महंगाई के दौर में परिवार चलाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि उक्त सभी लोगों की सेवाएं रेगुलर की जाएं, ताकि वह अपने परिवारों का पालन पोषण अच्छे ढंग से कर सकें।

प्रधान रमेश कटो ने बताया कि बीते दिन उनकी मुख्यमंत्री से मुलाकात हुई, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने मेयर और कमिश्नर से बात कर उक्त प्रस्ताव हाऊस में पास करवाकर भिजवाएं, ताकि वह इस मामले को जल्द हरी झंडी दे सकें। उन्होंने निगम कमिश्नर और मेयर को चेताते हुए कहा कि किसी भी तरह के टकराव को टालने के लिए उक्त प्रस्ताव जल्द से जल्द पास किया जाए।

इस मौके पर सुदेश गिल, रमेश कुमार, अनिल, पंजाब सीवरमैन यूनियन प्रधान विजय कामरेड, फगवाड़ा सफाई सेवक यूनियन अध्यक्ष परमवीर सेठी, चेयरमैन तुलसीदार खोसला, अमृतसर सीवरमैन युनियन प्रधान दीपा गिल व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी