सफाई मजदूर यनूयिन ने हेल्थ अफसर पर लगाए वर्करों को काम से निकालने केआरोप

अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन का शिष्टमंडल चेयरमैन दीपक भट्टी व प्रधान रमेश कटो के नेतृत्व में मेयर पन्ना लाल भाटिया से मिला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:22 PM (IST)
सफाई मजदूर यनूयिन ने हेल्थ अफसर पर लगाए वर्करों को काम से निकालने केआरोप
सफाई मजदूर यनूयिन ने हेल्थ अफसर पर लगाए वर्करों को काम से निकालने केआरोप

जागरण संवाददाता, पठानकोट : अखिल भारतीय सफाई मजदूर यूनियन का शिष्टमंडल चेयरमैन दीपक भट्टी व प्रधान रमेश कटो के नेतृत्व में मेयर पन्ना लाल भाटिया से मिला। इस दौरान उन्होंने कोरोना काल में सफाई कर्मियों को ग्लव्स व मास्क न मिलने से पेश आ रही परेशानियों के बारे में अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि कर्मचारी असुरक्षित तरीके से अपना काम कर रहे हैं। ऐसे में वह बीमार हो गए तो उससे यहां सफाई व्यवस्था का काम प्रभावित होगा, वहीं कोरोना संक्रमित का ग्राफ भी बढ़ेगा, क्योंकि काम करने के बाद जहां वह अपने सीनियर्स को रिपोर्ट देते हैं वहीं बाद में परिवार संग समय बिताते हैं। ऐसे में समस्या कम होने की बजाय बढ़ेगी। जिसे ध्यान में रखते हुए इसका पहल के आधार पर हल करवाया जाएगा।

शिष्टमंडल के प्रतिनिधियों ने निगम के हेल्थ अफसर डाक्टर एनके सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कई सफाई सेवकों को जवाब देकर अपने गांव के लोगों को उनकी जगह ड्राइवर सुपरवाइजर बनाकर कार्यालय में लगा दिया है, जिसकी वह निदा करते हैं। उन्होंने कहा कि एमआइएस एक्सपर्ट भी चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर का भाई हेल्थ आफिसर की शिफारिस से गुरदासपुर से पठानकोट में लगाया है, जबकि यह मौका सफाई सेवकों के पढ़े-लिखे बच्चों को दिया जा सकता था। उन्होंने कहा कि इस संबंधी पांच दिनों के भीतर उनके साथ टेबल टाक की जाए वरना वह संघर्ष करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इसकी सारी जिम्मेवारी निगम प्रशासन की होगी। इस मौके पर महासचिव रमेश कटो, स्वर्ण व अन्य शामिल थे। मेयर पन्ना लाल भाटिया ने कहा कि इस संबंधी वह खुद हेल्थ इंस्पेक्टर से बात कर समस्या का समाधान करवाएंगे ताकि कर्मचारियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। सफाई सेवकों की प्रमुख मांगें

-कोरोना में सीवरमैनों के लिए बीमारी से बचने के लिए उपकरण मुहैया करवाए जाएं।

-सफाई सेवकों व सीवरमैनों का वार्षिक साबुन, तेल ड्यू है जिसे जल्द जारी किया जाए।

-कूड़ा उठाने वाले व्हीकलों के साथ लेबर दी जाए ताकि परेशानी पेश न आए।

-आउटसोर्स के मुलाजिमों के ईएसआइ कार्ड बनाए जाएं ताकि उन्हें अपनी बीमारी का इलाज करवाने में समस्या न आए।

-आउटसोर्स मुलाजिमों को डीसी रेट दिया जाए तथा सफाई शाखा में काम कर रहे आउटसोर्स ड्राइवरों को ड्राइवर का स्केल दिया जाए आदि।

chat bot
आपका साथी