एपीके रोड की बदलेगी तस्वीर, चौकों को किया जाएगा सुंदरीकरण

शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले एपीके रोड की तस्वीर बदलने वाली है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:30 AM (IST)
एपीके रोड की बदलेगी तस्वीर, चौकों को किया जाएगा सुंदरीकरण
एपीके रोड की बदलेगी तस्वीर, चौकों को किया जाएगा सुंदरीकरण

जागरण संवाददाता, पठानकोट : शहर की लाइफ लाइन कहे जाने वाले एपीके रोड की तस्वीर बदलने वाली है। नगर निगम के प्रस्तावित प्रोजेक्ट के तहत चार स्थानों पर स्वागती गेट लगाए जाएंगे। साथ ही चार किलोमीटर लंबे मार्ग पर नई एलईडी लाइटें लगाकर शहर को सुंदर बनाया जाएगा। वहीं बाहर से आने वालों को मार्ग आकर्षित भी करेगा। इससे ट्रैफिक के बोझ से भी लोगों को राहत मिलेगी। निगम की ओर इस प्रस्तावित योजना को लेकर टेंडर जारी कर दिया गया है। उम्मीद है कि अगले महीने से काम शुरू हो जाएगा।

.............

काठ वाला पुल व गांधी चौक का किया जाएगा सुंदरीकरण

निगम अधिकारी ने कहा कि एन्वायरमेंटल प्रोजेक्ट के तहत इसे नया रूप दिया जा रहा है। मुख्य चौकों को सुंदरीकरण भी किया जाएगा। शहर के एंट्रेस प्वाइंट काठ वाला पुल, गांधी चौक, लाइटों वाला चौक व सिबल चौक की सजावट पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च होंगे।

........

सिबल चौक से मलिकपुर तक बनेगी सड़क

निकाय विभाग ने सड़क बनाने के लिए तीन करोड़ रुपये के टेंडर जारी किए हैं। वहीं पीडब्ल्यूडी बीएंडआर भी पांच किलोमीटर रोड को बना रहा है। इसके तहत सिबल चौक से मलिकपुरा तक रोड बनेगी।

...............

एन्वायरमेंटल प्रोजेक्ट के तहत यह राशि खर्च की जाएगी। टेंडर जारी हो गए हैं। अगले महीने से काम शुरू हो जाएगा। पीडब्ल्यूडी बीएंडआर भी 3.17 करोड़ से सिबल चौक से लेकर मलिकपुर चौक तक सड़क का निर्माण करवाएगा।

- सुरजीत सिंह, सुपरिंटेंडिग इंजीनियर नगर निगम।

chat bot
आपका साथी