चाइल्ड राइट्स कमीशन ने जांची स्कूली वाहनों की व्यवस्था, 20 के काटे चालान

नौ घंटे तक चली कार्रवाई में ट्रैफिक पुलिस ने सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत स्कूली वाहनों में खामियां पाए जाने पर 20 वाहनों के चालान भी काटे गए और स्कूल प्रबंधकों को इन खामियों को जल्द दूर करने की हिदायत की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:53 PM (IST)
चाइल्ड राइट्स कमीशन ने जांची स्कूली वाहनों की व्यवस्था,  20 के काटे चालान
चाइल्ड राइट्स कमीशन ने जांची स्कूली वाहनों की व्यवस्था, 20 के काटे चालान

संवाद सहयोगी, मलिकपुर: सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के उद्देश्य से शुक्रवार को चाइल्ड राइट्स कमीशन चंडीगढ़ की सदस्य ज्योति ठाकुर ने अचानक पठानकोट पहुंच कर स्कूली वाहनों की जांच की।

नौ घंटे तक चली कार्रवाई में ट्रैफिक पुलिस ने सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत स्कूली वाहनों में खामियां पाए जाने पर 20 वाहनों के चालान भी काटे गए और स्कूल प्रबंधकों को इन खामियों को जल्द दूर करने की हिदायत की गई। उनके साथ जिला बाल सुरक्षा विभाग पठानकोट की डीसीपीओ उषा, लीगल आफिसर एडवोकेट गौरव शर्मा, ट्रैफिक एजुकेशन सेल के इंचार्ज एएसआइ प्रदीप कुमार, एजुकेशन डिपार्टमेंट पठानकोट से सुरजीत शर्मा और आरटीए डिपार्टमेंट से मनोज मौजूद रहे। जांच करने के लिए टीम ने सबसे पहले सुबह सात बजे परमानंद चौक में नाका लगाया तो स्कूली वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। इसके बाद टीम ने एक के बाद एक अलग-अलग जगह नाके लगाकर व छह स्कूलों में वाहनों की जांच की। खामियां पाए जाने पर वाहनों के चालान भी काटे गए और उन्हें खामियां दूर करने के लिए हिदायत जारी की गई। चाइल्ड राइट्स कमीशन चंडीगढ़ की सदस्य ज्योति ठाकुर ने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर किसी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अब स्कूल खुल गए हैं, जिसके चलते उनकी तरफ से बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए निरीक्षण कर स्कूली वाहनों व स्कूलों में जांच की गई है। भविष्य में भी जारी रहेगी कार्रवाई: एएसआइ

ट्रैफिक एजुकेशन सेल पठानकोट के इंचार्ज एएसआइ प्रदीप कुमार ने बताया कि विदाउट सीसीटीवी कैमरा, विदाउट स्पीड लिमिट डिवाइस, विदाउट यूनिफार्म, विदाउट सीट बेल्ट, विदाउट आरसी आदि खामियां पाए जाने पर 20 स्कूली वाहनों के चालान काटे गए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूली विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर ट्रैफिक पुलिस गंभीर है। भविष्य में स्कूली वाहनों में इस तरह की खामियां पाए जाने पर उनके खिलाफ फिर से चालान की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी