थाने में आत्महत्या का मामला : मृतक की मां ने कहा- कील से चादर बांध कोई नौजवान कैसे आत्महत्या कर सकता है

नाबालिग लड़की को भगाने के मामले में आत्महत्या करने वाले हरमनदीप के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए वीरवार सुबह पहले नंगलभूर थाने में हंगामा किया और फिर बाद में सिविल अस्पताल में पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:52 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:52 PM (IST)
थाने में आत्महत्या का मामला : मृतक की मां ने कहा- कील से चादर बांध कोई नौजवान कैसे आत्महत्या कर सकता है
थाने में आत्महत्या का मामला : मृतक की मां ने कहा- कील से चादर बांध कोई नौजवान कैसे आत्महत्या कर सकता है

जागरण टीम, पठानकोट/ नंगलभूर: नाबालिग लड़की को भगाने के मामले में आत्महत्या करने वाले हरमनदीप के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए वीरवार सुबह पहले नंगलभूर थाने में हंगामा किया और फिर बाद में सिविल अस्पताल में पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि उनका बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता बल्कि उसकी हत्या की गई है।

बीते बुधवार को जिला के अधीन आते थाना नंगलभूर में पटियाला के युवक हरमनदीप ने आत्महत्या कर ली थी। उस पर आरोप था कि उसने एक नाबालिग लड़की को भगाया है, जिसके बाद पुलिस उसे पकड़कर पठानकोट ले आई थी। उसे कोर्ट में पेश कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया था, लेकिन कोरोना के चलते रिपोर्ट आने तक उसे थाना में ही रखा गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी।

मृतक हरमनदीप की माता सुरेंद्र कौर ने कहा कि पुलिस कहती है कि उनके बेटे ने कील के साथ चादर बांध कर खुदकुशी की, लेकिन यह कहानी उनके गले नहीं उतर रही। उन्होंने कहा कि छोटे से कील के साथ नौजवान लड़का फंदे पर कैसे लटक सकता है। कहा कि पुलिस अपनी जान बचाने के लिए ऐसी कहानियां गढ़ रही है जो बिलकुल बेबुनियाद है। पिता बोले- पुलिस ने पैसों को लेन-देन की भी बात की थी

हरमनदीप के पिता हरभजन सिंह का कहना था कि वह बीते सोमवार को पुलिस पटियाला स्थित उनके निवास स्थान पहुंचीं। पुलिस के एएसआइ के साथ लड़की के ताया का लड़का भी आया था। उन्होंने कहा कि वह इसे पठानकोट लेकर जा रहे हैं लेकिन, वापस नहीं आया। इसके बाद पुलिस ने उनके साथ पैसों के लेन-देन की बात की। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने पर उनके बेटे पठानकोट लाकर बुरी तरह से पीटा गया। इस दौरान उसकी मौत हो गई जिसे पुलिस आत्महत्या का नाम दे रही है। दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी: डीएसपी

उधर, इस संदर्भ में जब डीएसपी सिटी राजिद्र मन्हास ने कहा कि परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की ज्यूडिशल इंक्वारी हो रही है। मामले की सीनियर ज्यूडिशियल मेजिस्ट्रेट मामले की न्यायिक जांच कर रहे हैं, जो भी रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी