धार क्षेत्र में बस सेवा बंद, लोगों ने दी चेतावनी: बंद रूट शुरू न किए तो हाईवे पर धरना देंगे

पूर्व सरपंच देवेंद्र शर्मा सुरेंद्र सिंह काकू मेहरा सोम राज तिलक चांद शानू शर्मा सोनम मेहरा फरीद दीन ने कहा कि क्षेत्र में सरकारी बस सेवा पहले ही नामात्र हैं और उपर से बंद पड़ रूटों के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:06 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:06 AM (IST)
धार क्षेत्र में बस सेवा बंद, लोगों ने दी चेतावनी: बंद रूट शुरू न किए तो हाईवे पर धरना देंगे
धार क्षेत्र में बस सेवा बंद, लोगों ने दी चेतावनी: बंद रूट शुरू न किए तो हाईवे पर धरना देंगे

संवाद सहयोगी, दुनेरा: धार कलां क्षेत्र के विभिन्न गांवों के लिए सरकारी बस सेवा की सुविधा न होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की महिलाओं को फ्री बस यात्रा का लाभ भी क्षेत्र की महिलाओं नहीं उठा पा रही हैं। कोविड-19 के दौरान यहां सभी राज्यों की ओर से सवारी वाहनों की आवाजाही लगभग बंद कर दी गई थी। परंतु अब अलग-अलग राज्यों की सरकारों की ओर से सवारी वाहनों की आवाजाही पर लगाई गई पाबंदी को पूरी तरह से खोल दिया गया है। हालांकि पंजाब रोडवेज के द्वारा डलहौजी, चंबा के लिए चलने वाले सभी रूट पर पाबंदी अभी खत्म नहीं हुई है।

पूर्व सरपंच देवेंद्र शर्मा, सुरेंद्र सिंह, काकू मेहरा, सोम राज, तिलक चांद, शानू शर्मा, सोनम मेहरा, फरीद दीन ने कहा कि क्षेत्र में सरकारी बस सेवा पहले ही नामात्र हैं और उपर से बंद पड़ रूटों के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है। पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो की ओर से केवल डलहौजी एवं चंबा रोड पर ही रोडवेज की बसें चलती है और इन्हीं बसों में धार क्षेत्र के स्थानीय लोग सफर करते हैं। मगर इन रूटों की आधी बस सेवा अभी भी बंद है। वसोहली पठानकोट बस सेवा भी बंद हो गई है जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि बंद बड़े बस रूटों को जल्द चला जाए नहीं तो सभी क्षेत्रवासी राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर धरना प्रदर्शन करेंगे।

chat bot
आपका साथी