प्रमोशन की ट्रेनिग के दौरान पठानकोट के बीएसएफ जवान राकेश की सुंदरबनी में मौत

प्रमोशन के लिए सुंदरबनी गए बीएसएफ के जवान 42 वर्षीय राकेश कुमार की मौत हो गई। कांस्टेबल राकेश कुमार बीएसएफ की 69वीं बटालियन में तैनात थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Aug 2021 07:33 PM (IST) Updated:Tue, 31 Aug 2021 07:33 PM (IST)
प्रमोशन की ट्रेनिग के दौरान पठानकोट के बीएसएफ जवान राकेश की सुंदरबनी में मौत
प्रमोशन की ट्रेनिग के दौरान पठानकोट के बीएसएफ जवान राकेश की सुंदरबनी में मौत

जागरण संवाददाता, पठानकोट

प्रमोशन के लिए सुंदरबनी गए बीएसएफ के जवान 42 वर्षीय राकेश कुमार की मौत हो गई। कांस्टेबल राकेश कुमार बीएसएफ की 69वीं बटालियन में तैनात थे। सिपाही राकेश कुमार शहर की बैंक कालोनी के रहने वाले थे। मंगलवार को दोपहर बाद जैसे ही जवान के निधन का समाचार परिवार वालों को मिला तो उन पर दुखों का पहाड़ टूट गया। कुछ ही मिनटों में बात पूरे शहरवासियों को पता चली जिसके बाद परिवार से ढांढस बधाने के लिए लोगों का आना जाना शुरु हो गया। रात्रि नौ बजे तक राकेश कुमार का शव घर नहीं पहुंचा था। बताया जा रहा है कि बीएसएफ जवान के शव को सुंदरबनी लेने के लिए उनके छोटे भाई टोरी डोगरा सुंदरबनी गए थे। परिजनों ने बताया कि टोनी डोगरा से फोन पर बात हो गई है जिन्होंने कहा है कि कागजी कार्रवाई करने के बाद वह शव को लेकर निकल पड़े हैं। देर रात्रि तक वह शव को लेकर पहुंचेंगे।

पारिवारक सदस्यों ने बताया कि राकेश प्रमोशन के लिए सुंदरबनी में ट्रेनिग कर रहे थे। विभागीय स्तर पर उन्हें जो जानकारी मिली है उसके अनुसार मंगलवार सुबह वह ट्रेनिग के दौरान ही बेसुध होकर गिर गए। उन्हें तत्काल मेडिकल सहायता दी गई। लेकिन, हालत बिगड़ती देख सुंदरबनी सब जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत करार दे दिया। कांस्टेबल राकेश कुमार बीएसएफ की 69वीं बटालियन में तैनात थे। ट्रेनिग के सिलसिले में सुंदरबनी गए थे।

बीएसएफ के प्रवक्ता के मुताबिक जवान के भाई को इस बाबत तत्काल सूचना दी गई। बताया जा रहा है कि जवान ने 32 साल दो महीने और नौ दिन बीएसएफ में सेवाएं दीं। उनके दो बेटे जिनमें से एक 15 जबकि दूसरे की आयु 13 साल है। जवान के रिश्तेदारों ने बताया कि बुधवार को उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार बुधवार सुबह किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी