आप ने अपने 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

निकाय चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने पहली फेज में 22 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:43 PM (IST)
आप ने अपने 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा
आप ने अपने 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

विनोद कुमार, पठानकोट : निकाय चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने पहली फेज में 22 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। इसमें पठानकोट के 50 वार्डो में से 15 और सुजानपुर के 15 वार्डों में से आठ के नाम घोषित कर दिए हैं। वहीं प्रमुख राजनीतिक दल कांग्रेस, भाजपा व शिअद एक दूसरे की ओर देख रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा ने 27 जनवरी तक नाम फाइनल करने की बात कही है। उधर, चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार टिकट के लिए अपने-अपने आकाओं के पास हाजिरी लगा रहे हैं।

-------------

पठानकोट नगर निगम

आम आदमी पार्टी ने नगर निगम पठानकोट से चुनाव के लिए 25 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पार्टी नेता लाल चंद कटारुचक्क शेष 35 उम्मीदवारों का चयन भी एक-आध दिन में कर दिया जाएगा।

वार्ड नंबर

एक -शानो देवी

दो -सोम नाथ भगत

चार -राधा कृष्ण शर्मा

पांच -तारा रानी

सात -संतोष कुमारी

नौ -नरेश कुमारी

12 -अशोक कुमार

13 -रेणु शर्मा

19 -कोमल कपूर

21 -श्रुति शर्मा

23 - दीपिका अरोड़ा

24 -राजिद्र कुमार

25 -मधु बाला

29 -सुमन बाला

30-राहुल कुमार

.........

सुजानपुर नगर कौंसिल

के लिए 8 उम्मीदवार घोषित

वार्ड नंबर

एक -मीनाक्षी रानी

दो -सुनील कुमार

पांच-सुखजीत कौर

आठ -अनिल कुमार

10 -राना प्रताप

12 -एडवोकेट हरजिद्र नीरू

14 -दर्शन

15-प्रवीण कुमार

...........

27 को चंडीगढ़ में मीटिग: संजीव बैंस

कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष व यूथ नेता संजीव बैंस का कहना है कि हाईकमान ने पठानकोट व सुजानपुर की टिकटें फाइनल करने के लिए 27 को चंडीगढ़ में मीटिग बुलाई हैं। मीटिग में प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, आब्जर्वर दोनों कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू व सरदार तृप्ता राजिद्र बाजवा, दोनों विधायक व वह खुद विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे। हाईकमान उम्मीदवारों द्वारा बताए गए अपने कार्याें व पार्टी के लिए किए गए कार्यों के रिपोर्ट-कार्ड के हिसाब से ही उम्मीदवारों का चयन करेगी।

.....

तीन से चार दिन का समय लगेगा टिकटें फाइनल करनें में: विजय शर्मा

भाजपा के जिला अध्यक्ष विजय शर्मा का कहना है कि उम्मीदवारों के नाम को लेकर लगभग तैयारी पूरी हो चुकी है। इसी मसले को लेकर वह रविवार को चंडीगढ़ स्थित प्रदेश कार्यालय में आए हैं। अगले दो दिनों तक उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन होगा ओर 27 या 28 जनवरी तक पठानकोट व सुजानपुर से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों का नाम फाइनल हो जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने-अपने वार्ड में जाकर काम कर सकेंगे।

......

मंगलवार या बुधवार तक कर दिया जाएगा फाइनल: मिटू

अकाली दल बादल के जिला प्रधान सुरेंद्र सिंह कनवर का कहना है कि पार्टी लंबे समय बाद अकेले चुनाव लड़ रही है। ऐसे में पार्टी सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अपने उम्मीदवारों का चयन करेगी। उम्मीदवार पार्टी के बनाए नियमों को पूरा करने व एरिया वाइज लोगों के बीच रहने वाले नेताओं को ही प्राथमिकता देगी। इस पर पिछले एक सप्ताह से काम चल रहा है। मंगलवार अथवा बुधवार को सारे उम्मीदवारों का एलान कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी