भारत दर्शन विशेष पर्यटन रेलगाड़ी 14 फरवरी को चलेगी

पठानकोट रेलवे स्टेशन से 14 फरवरी को विशेष भारत दर्शन पर्यटन रेलगाड़ी चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 07:00 AM (IST)
भारत दर्शन विशेष पर्यटन रेलगाड़ी 14 फरवरी को चलेगी
भारत दर्शन विशेष पर्यटन रेलगाड़ी 14 फरवरी को चलेगी

जागरण संवाददाता, पठानकोट : पठानकोट रेलवे स्टेशन से 14 फरवरी को विशेष भारत दर्शन पर्यटन रेलगाड़ी चलेगी। 11 दिवसीय टूर पैकेज की यह ट्रेन अमृतसर के रास्ते जयपुर होते हुए मदुरै जाएगी। यहां यात्रियों के ठहरने व खाने-पीने का प्रबंध आइआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिग टूरिज्म कारपोरेशन) ने किया है। यात्रियों को कोविड-19 की हिदायतों का पालन करना होगा। टूर पैकेज के तहत यात्रा करने वाले यात्री आइआरसीटीसी द्बह्मष्ह्लष्ह्लश्रह्वह्मद्बह्यद्व.ष्श्रद्व बुकिग करवा सकते हैं।

..........

कांचीपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम व मदुरै का करवाएगी भ्रमण

यह ट्रेन बटाला, अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर के रास्ते जयपुर पहुंचेगी। यात्रा के दौरान आगे कांचीपुरम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम व मदुरै के विशिष्ठ तीर्थ स्थलों का भ्रमण करवाया जाएगा। यात्रा करने वाले यात्रियों को इसके लिए 10 हजार 395 रुपये प्रति यात्री के हिसाब से किराया देना होगा।

...........

सबसे किफायती

आइसीटीसी का कहना है कि 11 दिवसीय यह टूर पैकेज सबसे किफायती और समावेशी यात्रा पैकेज में से एक है। यह ट्रेन यात्रा सर्किट के सभी महत्वपूर्ण पर्यटक स्थलों का अवलोकन करवाएगी। 14 से ट्रेन चलने के बाद 24 फरवरी को समाप्त होगी। यात्रियों के लिए ठहरने व खाने-पीने का सारा प्रबंध किया गया है। यात्री अपना निजी इस्तेमाल होने वाला समान व दवाइयां साथ लेकर जाना होगा। मास्क, सैनिटाइजर व अन्य कोरोना से बचाव के सामान को लेकर जाने के लिए कहा गया है।

.............

पठानकोट कैंट कामर्शियल ब्रांच के अधिकारी का कहना है कि यह आइआरसीटीसी की ट्रेन हैं, जो जिसकी अभी उनके पास अभी कोई जानकारी नहीं है। हो सकता है एक दो दिन में आए उसके बाद ही वह इस मसले पर कुछ कह सकते हैं।

chat bot
आपका साथी