पठानकोट में पहली बार हुए लड़कियों के क्रिकेट मैच, अमृतसर ने मारी बाजी

अमृतसर की हर्षिता ने इस मैच में बढि़या प्रदर्शन किया। उन्होंने 31 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:47 PM (IST)
पठानकोट में पहली बार हुए लड़कियों के क्रिकेट मैच, अमृतसर ने मारी बाजी
पठानकोट में पहली बार हुए लड़कियों के क्रिकेट मैच, अमृतसर ने मारी बाजी

जागरण संवाददाता, पठानकोट: लमीनी स्टेडियम में रुद्राक्ष क्रिकेट क्लब की ओर से अध्यक्ष गगन ठाकुर के नेतृत्व में करवाए जा रहे 'रुद्राक्ष क्रिकेट कप-20/20' में रविवार को 15वें दिन दो मैच करवाए गए।

मैच का शुभारंभ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आशीष विज, समाज सेवक ईशव महाजन और पार्षद रजनी ने किया। चेयरमैन ठाकुर स्वर्ण सिंह, महासचिव तुषाल साबी ने बताया कि पठानकोट के इतिहास में लड़कियों की टीमों में पहली बार क्रिकेट मैच हुआ। रुद्राक्ष क्रिकेट क्लब के नेतृत्व में करवाए गए इस टूर्नामेंट में अमृतसर तथा गुरदासपुर की टीमों के बीच मैच हुआ। टास जीतकर गुरदासपुर की लड़कियों की टीम ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। इसमें टीम ने निर्धारित 20 ओवर में मात्र 53 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमृतसर की टीम ने 15 ओवर में सिर्फ पांच खिलाड़ियों के आउट होने पर मैच जीत लिया। अमृतसर की हर्षिता ने इस मैच में बढि़या प्रदर्शन किया। उन्होंने 31 गेंदों में 24 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। इसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

वहीं टूर्नामेंट के 15वें दिन पहला मैच बिलावर क्रिकेट क्लब और सिया ट्रेडर क्लब पठानकोट की टीमों के मध्य खेला गया। सिया ट्रेडर ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। बिलावर क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 18 ओवर में 145 रन बनाए। बिलावर क्रिकेट के बल्लेबाज मुर्तजा ने 36 गेंदों में 36 रन का विशेष रूप से योगदान दिया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिया ट्रेडर की टीम मात्र 99 रन पर ही ढेर हो गई। बिलावर क्रिकेट क्लब के हरफनमौला खिलाड़ी वरुण ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट चटकाए। साथ ही उन्होंने बल्लेबाजी में 13 रन का योगदान भी दिया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन आफ द मैच से नवाजा गया।

क्रिकेट मैच के दौरान उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र, मैनेजर सुधर्म शर्मा, संयुक्त सचिव अजय कुमार, मोहन लाल, ललित डोगरा, पंकज महाजन, नरेश, अभिषेक, अश्विनी, राजकुमार, पप्पी चांडल, बावा जोशी, बब्बू, मोती, अभिनीत, गौरव, मिट्ठू, मुनीष, पारुल, राकेश ठाकुर, शालू, शहनशाह, बिल्लू, कमल, जिदू, साहिल, हितेश्वर, संजू, बंटी, बुनीत भगत, वरिदर कुमार, सुमित महाजन, विक्रम ठाकुर और समर सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी