सफाई में जुटे स्कूल, निजी स्कूल संचालक बोले- अभी व्यवस्था करने में लगेगा समय

उप जिला शिक्षा अधिकारी राजेश्वर सलारिया ने बताया कि विभाग की ओर से पत्र मिल गया है। सोमवार से प्री प्राइमरी से 12 तक की कक्षाएं लगेंगी। कोरोना की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने को कहा गया है। जो स्कूल नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:31 PM (IST)
सफाई में जुटे स्कूल, निजी स्कूल संचालक बोले- अभी व्यवस्था करने में लगेगा समय
सफाई में जुटे स्कूल, निजी स्कूल संचालक बोले- अभी व्यवस्था करने में लगेगा समय

जागरण संवाददाता, पठानकोट : कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी स्कूल आज से खुल जाएंगे। इससे जहां स्कूल प्रबंधन के चेहरे पर खुशी झलक रही है, वहीं प्राइमरी स्कूल के छात्रों के अभिभावक काफी चितित दिखाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि अभी कोरोना की तीसरी लहर की संभावना बनी हुई है। प्राइमरी स्कूल के बच्चों को भेजना थोड़ा सा मुश्किल है। दूसरी ओर जिले के अधिकतर प्राइवेट स्कूल संचालकों का कहना है कि तैयारी में कुछ समय लग सकता है। इसलिए वे सोमवार से स्कूल खोलने पर विचार नहीं कर रहे हैं।

उप जिला शिक्षा अधिकारी राजेश्वर सलारिया ने बताया कि विभाग की ओर से पत्र मिल गया है। सोमवार से प्री प्राइमरी से 12 तक की कक्षाएं लगेंगी। कोरोना की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने को कहा गया है। जो स्कूल नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरकार की ओर से जारी आदेश के बाद स्कूल प्रबंधन ने तैयारी शुरू कर दी है। रविवार को अवकाश के दिन भी स्कूलों की सफाई करने में कर्मचारी दिनभर जुटे रहे। परिसर की सफाई के साथ ही कमरों की भी सफाई की गई। शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन हो इसके लिए प्रत्येक क्लास में 15 बच्चों को ही बैठाने की अनुमति है। साथ ही स्कूल में सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होनी चहिए।

केएनएम इंटरनेशनल स्कूल के प्राधानाचार्य सुनैना संबयाल ने कहा कि अभी तैयारी करने में कम एक सप्ताह लग जाएगा। अभी दो से चार दिन बारिश की अधिक संभावना है। वहीं प्रताप व‌र्ल्ड स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बेशक जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया हो, लेकिन तैयारी करने में कुछ समय लग सकता है। सोमवार से हम स्कूल नहीं खोल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी