अज्ञात वाहन ने तोड़ा नैरोगेज फाटक, लगा जाम

ढांगू रोड नैरोगेज रेलवे फाटक को शुक्रवार सुबह 1030 बजे अज्ञात वाहन ने तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:09 PM (IST)
अज्ञात वाहन ने तोड़ा नैरोगेज फाटक, लगा जाम
अज्ञात वाहन ने तोड़ा नैरोगेज फाटक, लगा जाम

जागरण संवाददाता, पठानकोट : ढांगू रोड नैरोगेज रेलवे फाटक को शुक्रवार सुबह 10:30 बजे अज्ञात वाहन ने तोड़ दिया। इसके चलते करीब आधा घंटा फाटक बंद रहा और जाम लग गया। यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। उधर आरपीएफ ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। सुबह पठानकोट से जोगिद्रनगर जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के लिए रेल कर्मी फाटक बंद कर रहा था। फाटक बंद होता देख पीर बाबा चौक से आ रहे अज्ञात वाहन ने जल्दी से निकालने की कोशिश की। एक तरफ वाला फाटक तो वह क्रास कर गया, परंतु दूसरा फाटक डाउन हो चुका था जिसे उसने धक्का मारकर तोड़ दिया। फाटक को तोड़ने के बाद वह सीधे निकल गया। इसके बाद टूटे फाटक के स्थान पर चेन बांध कर फाटक बंद किया गया। फाटक मैन ने इसकी सूचना तुरंत अधिकारियों को दी जिसके बाद संबंधित विभाग के स्टाफ ने आकर फाटक को वेल्डिग कर ठीक किया।

-------------

फाटक बंद होने के कारण रोड के दोनों ओर वाहनों की लाइने लग गई। ढांगू रोड शहर की लाइफ लाइन है। मार्ग पर रोज डेढ़ लाख वाहन गुजरते हैं। फाटक बंद होने के कारण शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई। पीर बाबा चौक, काली माता मंदिर रोड, कैंबल रोड व कालेज रोड एरिया में वाहनों का जाम लग गया। जाम में फंसे प्रबोध चंद्र, साहिल शर्मा, कुलदीप सिंह आदि ने बताया कि वाहन चालक ने फाटक को तोड़ कर यहां रेल यात्रियों की सुरक्षा को खतरा पैदा किया, वहीं लोगों के लिए भी परेशानियां पैदा कर दी। बिना ट्रेन के बावजूद भी फाटक बंद रहने से जाम की स्थिति पैदा हो गई।

--------------

आरपीएफ के इंस्पेक्टर प्रदीप चौधरी ने कहा कि गेट मैन ने फाटक तोड़ने वाली गाड़ी का नंबर लिखवाया है। जिसके आधार पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा (160 रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाना व यात्रियों की सुरक्षा को खतरा पैदा करना) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। अगले हफ्ते आरटीओ पठानकोट कार्यालय से उक्त नंबर वाली गाड़ी की डिटेल लेकर उन्हें थाना में बुलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी