पाबंदी के बावजूद निजी स्कूल में चल रही थी परीक्षा, संचालक पर केस

कोरोना महामारी के बढ़ते केसों के कारण राज्य सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कई नई गाइडलाइन जारी की गई है। इस तहत सरकारी की ओर से 30 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:20 PM (IST)
पाबंदी के बावजूद निजी स्कूल में चल रही थी परीक्षा, संचालक पर केस
पाबंदी के बावजूद निजी स्कूल में चल रही थी परीक्षा, संचालक पर केस

संवाद सहयोगी, पठानकोट : कोरोना महामारी के बढ़ते केसों के कारण राज्य सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कई नई गाइडलाइन जारी की गई है। इस तहत सरकारी की ओर से 30 अप्रैल तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके बावजूद शहर के एक निजी स्कूल के प्रबंधकों की ओर से सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए शनिवार को बच्चों के पेपर करवाए जा रहे थे व कक्षाएं भी चल रही थीं। इसे देखते हुए प्रशासन की टीम ने स्कूल में पहुंचकर कार्रवाई की। इससे पहले भी एक स्कूल पर केस दर्ज हो चुका है।

डिप्टी डीईओ राजेश्वर सलारिया ने कहा कि उन्हें शनिवार को अधिकारियों का फोन आया कि नलवा बृज पर एक निजी स्कूल पाबंदी के बावजूद खुला हुआ है और विद्यार्थियों को स्कूल में बुलाया गया है। इसके बाद उनकी टीम उक्त स्कूल में पहुंची और देखा कि स्कूल में बच्चों की कक्षाएं चल रही थी। स्कूल प्रबंधकों ने लिखकर दिया है कि उनके पास शनिवार को 74 बच्चे स्कूल में मौजूद रहे। आगे की बनती कार्रवाई जल्द अमल में लाई जाएगी।

.................

पुलिस ने किया मामला दर्ज

थाना डिवीजन नंबर. 1 के एसएचओ प्रमोद कुमार ने कहा कि पुलिस को उक्त खुले स्कूल संबंधी सूचना मिली। इसके बाद एएसआइ निर्मलजीत सिंह ने मौके पर पहुंच देखा कि स्कूल में बच्चे पहुंचे हुए थे। इस संबंधी मिली शिकायत पर उक्त स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि शहर में कुछ स्कूल कोविड नियमो को ताक में रख बच्चों को स्कूल बुला रहे हैं। ऐसे स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी