नौ सेंटरों पर कांस्टेबल पद के लिए पहले दिन 9580 युवाओं ने दी लिखित परीक्षा, आज भी होगी परीक्षा

जिला प्रशासन द्वारा पठानकोट जिला में एबी कालेज आर्य महिला कालेज श्रीमति रमा चोपड़ा स्नातन धर्म कन्या महाविद्यालय अमन भल्ला कालेज कोटली जेमस इंटरनेशन स्कूल एएंडएम इंस्टीटयूट श्री साईं कालेज में लिखित परीक्षा करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 03:09 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 03:09 AM (IST)
नौ सेंटरों पर कांस्टेबल पद के लिए पहले दिन 9580 युवाओं ने दी लिखित परीक्षा, आज भी होगी परीक्षा
नौ सेंटरों पर कांस्टेबल पद के लिए पहले दिन 9580 युवाओं ने दी लिखित परीक्षा, आज भी होगी परीक्षा

जागरण संवाददाता, पठानकोट: पंजाब पुलिस में कांस्टेबल पद की भर्ती को लेकर शनिवार को जिले में युवाओं ने नौ सेंटरों पर लिखित परीक्षा दी। परीक्षा दो शिफ्टों में हुई। दो घंटे की लिखित परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर केवल पेन व पेंसिल लेकर जाने की इजाजत दी गई है। सुरक्षा व्यवस्व्था को लेकर जिला पुलिस ने अधिकारियों व सहित कुल 350 जवानों की तैनाती की गई है जो हरेक स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

गौर हो कि प्रदेश स्तर पर पंजाब पुलिस में कांस्टेबल पद को लेकर दो दिवसीय लिखित परीक्षा शनिवार को शुरू हो चुकी है। जिला प्रशासन द्वारा पठानकोट जिला में एबी कालेज, आर्य महिला कालेज, श्रीमति रमा चोपड़ा स्नातन धर्म कन्या महाविद्यालय, अमन भल्ला कालेज कोटली, जेमस इंटरनेशन स्कूल, एएंडएम इंस्टीटयूट, श्री साईं कालेज में लिखित परीक्षा करवाई गई। रविवार को भी दो शिफ्टों में यह प्रक्रिया चलेगी। पंजाब पुलिस में भर्ती होने को लेकर युवाओं में खासा उत्साह दिखा। युवाओं के साथ-साथ उनके अभिभावक भी परीक्षा केंद्रों के बाहर दिखे। अभिभावकों ने पंजाब सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बड़े लंबे समय के बाद पुलिस में भर्ती की प्रक्रिया आई है। युवाओं को सरकारी नौकरी मिले इसी आस के साथ वह अपने बच्चों को लेकर आए हैं।

उधर, इस संदर्भ में एसपी (हैडक्वाटर) मनोज ठाकुर ने बताया कि पहली शिफ्ट में पांच हजार और दूसरी शिफ्ट 4580 युवाओं ने परीक्षा दी। परीक्षा को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाने के लिए दो एसपी, नौ डीएसपी, 12 थानेदारों सहित 350 स्टाफ की तैनाती की गई थी। टीसीएस कंपनी के नेतृत्व में हुई परीक्षा शांतिपूर्वक चली।

chat bot
आपका साथी