जम्मू के लिए तीसरे दिन भी नहीं चलीं बसें

पुलवामा हमले के बाद से बंद पड़ी पठानकोट- जम्मू बस सेवा सोमवार को भी बहाल नहीं हो पाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 12:52 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:52 AM (IST)
जम्मू के लिए तीसरे दिन भी नहीं चलीं बसें
जम्मू के लिए तीसरे दिन भी नहीं चलीं बसें

जागरण संवाददाता, पठानकोट

पुलवामा हमले के बाद से बंद पड़ी पठानकोट- जम्मू बस सेवा सोमवार को भी बहाल नहीं हो पाई। बस सेवा बंद होने के बाद ट्रेनों में भी न के बराबर यात्री सफर कर रहे हैं। लोगों का आवागमन रुक जाने के कारण यहां पठानकोट से जेएंडके को जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ गई हैं, वहीं इसका सीधे तौर पर पठानकोट के कारोबार पर असर पढ़ रहा है। हालात खराब होने की वजह से लोगों ने ट्रेनों में भी जम्मू जाना बंद कर दिया है। कारण, जेएंडके में स्थिती तनावपूर्ण है जिस कारण लोग अब जेएंडके में जाना महफूज नहीं समझ रहे। हालात सामान्य होने में कितना समय लगेगा यह कहना अभी मुश्किल है लेकिन, हड़ताल के चलते पंजाब रोडवेज सहित देश के विभिन्न राज्यों से जम्मू जाने वाले ट्रांसपोर्टरों को आर्थिक तौर पर भारी नुक्सान उठाना पड़ रहा है।

सुनसान दिखे जम्मू जाने वाली बसों के काउंटर

सोमवार को जागरण प्रतिनिधि ने मुख्य बस स्टैंड का दौरा किया तो देखा कि जम्मू काउंटर पर पूरी तरह से सुनसान पड़ी है। काउंटर पर न जम्मू जाने के लिए न तो कोई बस थी ओर न ही कोई यात्री वहां खड़ा था। शायद लोग भी समझ गए हैं कि अब जम्मू जाना ठीक नहीं है। यात्रियों के न होने की वजह से जेएंडके व पंजाब रोडवेज के काउंटरों पर भी कर्मचारी नहीं दिखे। वहां खड़े लोगों ने बताया कि जम्मू में आज पूरी तरह से बंद है। आज वहां पर ¨हदू संगठनों की ओर से लोगों को प्राइवेट वाहन भी नहीं चलाने दिए तो ऐसे में वहां पर बस चलना मुश्किल था। यही कारण है कि आज कोई भी बस जम्मू के लिए नहीं चल पाई। बस सेवा बंद होने के कारण यहां यात्रियों के लिए परेशानियां पैदा हो गई है, वहीं पठानकोट के कारोबार पर भी इसका सीधा असर पड़ना शुरु हो गया है।

व्यापारी भी हो रहे परेशान

रेडीमेड होलसेल गारमेंटस एसोसिएशन के प्रधान मनमहेश बिल्ला, प्रवीण महाजन, काला तुली, अंकुर महाजन, मोती महाजन, अशोक कुमार आदि ने बताया कि जेएंडके की बस सेवा बंद होने से बुरा हाल हो गया है। जेएंडके में पिछले चार दिनों से कोई कारोबार नहीं हुआ। न तो पठानकोट से कोई माल वहां गया है ओर न ही लोग खरीददारी करने के लिए आ रहे हैं। व्यापारियों को पिछले चार दिनों से कोई पैसा नहीं मिला है ओर न ही कोई माल भेजा गया है। चार दिनों से सेवाएं बंद होने के कारण उन्हें पेमेंट के लिए दस-बारह दिन ओर इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि, हालात सामान्य होने के बाद तुरंत बाद भी तो मार्केट में उछाल नहीं आने वाला।

पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो के स्टेशन सुपरवाइजर हरभजन ¨सह से बात की तो उनका कहना था कि तीन दिनों से बंद पड़ी जम्मू की बस सेवा आज भी बहाल नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि आज जेएंडके में बंद की काल थी जिस कारण कोई भी बस नहीं जा सकी।

chat bot
आपका साथी