विधायक के स्वर्गीय पिता का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मांगे 20 हजार रुपये

इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ठगी के लगातार मामले सामने आते रहते हैं। अब साइबर अपराधियों के निशाने पर विधायक अमित विज के स्वर्गीय पिता अनिल विज भी आ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:55 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:55 PM (IST)
विधायक के स्वर्गीय पिता का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मांगे 20 हजार रुपये
विधायक के स्वर्गीय पिता का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मांगे 20 हजार रुपये

जागरण संवाददाता, पठानकोट : इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ठगी के लगातार मामले सामने आते रहते हैं। अब साइबर अपराधियों के निशाने पर विधायक अमित विज के स्वर्गीय पिता अनिल विज भी आ गए हैं। उनके नाम और फोटो से फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगे गए हैं। विधायक ने फर्जी खाते की जानकारी मिलते ही अपने परिचितों को जागरूक किया। उन्होंने कहा है कि किसी को पैसे न दें। इसके साथ ही उन्होंने थाना दो में भी शिकायत दे दी है।

गौर हो कि विधायक अमित विज के पिता अनिल विज की मौत करीब एक साल पहले हो चुकी है। वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के साथ ही जिला प्रधान भी रह चुके हैं। शुक्रवार शाम चार बजे आरोपित ने फर्जी अकाउंट से विधायक के एक परिचित को मैसेज किया कि कैसे हो। जवाब आया फ‌र्स्ट क्लास। आरोपित ने फिर कहा एक काम है। गूगल-पे यूज करते हो। जवाब मिला हां जी। फिर कहा गया कि कुछ रुपये ट्रांसफर कर सकते हो अर्जेंट है। जवाब मिला हो जाएगा। इसी प्रकार एक अन्य परिचित को भी फोनपे एप के जरिये 9675449083 नंबर पर 20 हजार रुपये भेजने के लिए कहा गया था।

इस संबंध में थाना दो के एसएचओ दविंदर प्रकाश ने कहा कि विधायक अमित विज ने इस संबंध में शिकायत की है, जिसे आगे साइबर सेल को भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी