बधानी स्कूल के छह छात्र सहित जिले में 13 पाजिटिव

पठानकोट सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बधानी के छह छात्र की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने से क्षेत्र में सहम है। इलाके में कोरोना महामारी ने एक बार फिर से अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। इस बारे में लोगों की लापरवाही भारी पड़ने लगी है। बता दें कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों व अध्यापकों की सैंपलिग हुई है। टेस्टिंग रिपोर्ट में अभी स्टाफ सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 10:11 AM (IST)
बधानी स्कूल के छह छात्र सहित जिले में 13 पाजिटिव
बधानी स्कूल के छह छात्र सहित जिले में 13 पाजिटिव

संवाद सहयोगी, पठानकोट

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बधानी के छह छात्र की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने से क्षेत्र में सहम है। इलाके में कोरोना महामारी ने एक बार फिर से अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। इस बारे में लोगों की लापरवाही भारी पड़ने लगी है। बता दें कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों व अध्यापकों की सैंपलिग हुई है। टेस्टिंग रिपोर्ट में अभी स्टाफ सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं।

इसके साथ ही जिले में वीरवार को पाजिटिव मरीजों की संख्या 13 सामने आई है। जिले में कोरोना के 51 मरीज एक्टिव हैं। अभी तक जिले में कोरोना से 165 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं जिले में 5959 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 5736 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

--------------

चार टीमें तैनात, रोजाना दो सौ से ज्यादा की सैंपलिग

बधानी क्षेत्र के अधीन आते सभी गांवों के लोगों व स्कूल के बच्चों की सैंपलिग करने के लिए स्थानीय एसएमओ की ओर से चार टीमें फील्ड में लगाई गई हैं। ये रोजाना दो सौ से ज्यादा लोगों के कोरोना सैंपल ले रहे हैं।

-----------

तीन दिनों के लिए स्कूल बंद

एसएमओ डा. सुनीता ने बताया कि बधानी स्कूल के बच्चे पाजिटिव पाए गए हैं। वहां लगभग 35 कर्मचारियों का स्टाफ है और 365 विद्यार्थी हैं। दो मार्च को 73 बच्चों की कोरोना सैंपलिग स्टाफ की ओर से स्कूल में जाकर की गई थी। स्कूल को सैनिटाइज करवाने सहित स्कूल को तीन दिन के लिए बंद करवा दिया गया है।

----------------

78 बच्चों की रिपोर्ट आना बाकी

कोरोना सैंपलिंग टीम की इंचार्ज डा. शिल्पा का कहना है कि तीन मार्च को भी सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 78 बच्चों की सैंपलिग की गई थी और इनकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है। इस स्कूल में स्टाफ व विद्यार्थियों को मिलाकर कुल 400 सैंपल लिए जा चुके हैं।

-------------

दसवीं के हैं पाजिटिव बच्चे

जो बच्चे पाजिटिव आए हैं, वे सभी दसवीं कक्षा के छात्र हैं। इनमें से तीन 14 साल के और तीन 15 साल के हैं। इन बच्चों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इन बच्चों के संपर्क में जो भी लोग आए हैं, उनकी सूची बनाकर सेहत विभाग द्वारा उन्हें ट्रेस किया जा रहा है। उनकी भी जल्द से जल्द सैंपलिंग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी