आजादी के 75वें समागम की तैयारियों पर किया मंथन

आजादी के 75वें समागम की तैयारियों पर किया मंथन

डायरेक्टर पंजाब राज शिक्षा खोज और प्रशिक्षण परिषद पंजाब सरकारी स्कूल में पढ़ते बच्चों आ•ादी के 75वें समागम संबंधित आनलाइन गतिविधियों करवाएगा। इसके लिए यहां पर एक जूम बैठक का आयोजन किया गया।

JagranFri, 07 May 2021 10:09 PM (IST)

जागरण संवाददाता,नवांशहर: डायरेक्टर पंजाब राज शिक्षा खोज और प्रशिक्षण परिषद पंजाब सरकारी स्कूल में पढ़ते बच्चों आ•ादी के 75वें समागम संबंधित आनलाइन गतिविधियों करवाएगा। इसके लिए यहां पर एक जूम बैठक का आयोजन किया गया। स्कूल मुखिया के साथ छोटू राम उप जिला शिक्षा अ़फसर ने अध्यापकों को हिदायतें दीं कि इस संबंधित अन्य अध्यापकों को प्रेरित किया जाए कि बच्चों की तैयारी करवाई कर उन्हें इन गतिविधियों में शामिल करवाया जाए, जिससे कि बच्चों को आजादी संबंधित और भी जानकारी मिल सके। इन गतिविधियों में बच्चों के भाषण मुकाबले,लेख रचना, गीत गान, पेंटिग, कविता, पोस्टर मेकिग, सलोगन, सुंदर लेखन, क्लाज मेकिग, कोरियोग्राफी और स्किट मुकाबले करवाए जाने हैं। यह मुकाबले स्कूल, ब्लाक और तहसील स्तर पर करवाए जाएंगे। इस के बाद यह मुकाबले •िाला और स्टेट स्तर पर भी करवाए जाने हैं। इन मुकाबलों में से पहली तीन पोजीशन लेने वाले विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र जारी किये जाएंगे। यह मुकाबले जुलाई 2022 तक चलेंगे। इस मौके पर गुरदयाल सिंह, जगदीश सिंह और चेतन शर्मा आदि भी मौजूद थे। जिला स्तरीय वरचूल क्लास को मिल रहा उत्साह जागरण संवाददाता,नवांशहर: जिला मेंटर यूनस खोखर की तरफ से जिले के अंदर कंप्यूटर अध्यापक रहित स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए •िाला स्तरीय कंप्यूटर विषय की लाइव क्लास की शुरूआत दो हफ्ते पहला शुरू की गई थी। जिस को बेहद उत्साह मिल रहा है। यूनस खोखर ने बताया कि मौजूदा हालातों में कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में कंप्यूटर शिक्षा एक वरदान साबित हो रही है। बच्चे को तकनीकी शिक्षा के साथ जोड़ कर रखना बेहद •ारूरी है। इस लिए जिले अंदर उन सभी स्कूल मुखियों को जिन के स्कूल में कंप्यूटर फेकल्टी की असामी खाली है। उन को ह़फ्तावार लाइव क्लास की समय सारणी भेज कर बच्चों को लाइव क्लास में भाग लेने के लिए कहा जा चुका है। समय सारणी अनुसार दिन सोमवार व मंगलवार छठी व सातवीं, बुधवार व गुरूवार को आठवीं व नौवीं, शुक्रवार व शनिवार को दसवीं ,ग्यारहवी और बारहवीं की क्लास लगाई जा रही है। बच्चे की तरफ से इस क्लास का भरपूर ़फायदा उठाया जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.