खेलों में रुचि बढ़ाकर नौजवान करें तंदुरुस्त पंजाब का आगाज : हरविदर सिंह

गांव स्तरीय तीसरे वालीबाल टूर्नामेंट का आयोजन सरदार बरजिदर सिंह हुसैनपुर की ओर से शेर-ए-पंजाब स्पो‌र्ट्स एंड वेलफेयर क्लब गढ़ी भारटी गांव पंचायत गढ़ी भारटी तथा स्वर्गीय सरदार वसन सिंह वाहलां के परिवार के सहयोग से करवाया गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच गांव खड़कूवाल तथा गोरखपुर की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें गोरखपुर की टीम ने खड़कूवाल की टीम को 2-0 से हरा कर जीत हासिल की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:21 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:21 PM (IST)
खेलों में रुचि बढ़ाकर नौजवान करें तंदुरुस्त पंजाब का आगाज : हरविदर सिंह
खेलों में रुचि बढ़ाकर नौजवान करें तंदुरुस्त पंजाब का आगाज : हरविदर सिंह

संवाद सहयोगी, राहों: गांव स्तरीय तीसरे वालीबाल टूर्नामेंट का आयोजन सरदार बरजिदर सिंह हुसैनपुर की ओर से शेर-ए-पंजाब स्पो‌र्ट्स एंड वेलफेयर क्लब गढ़ी भारटी, गांव पंचायत गढ़ी भारटी तथा स्वर्गीय सरदार वसन सिंह वाहलां के परिवार के सहयोग से करवाया गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच गांव खड़कूवाल तथा गोरखपुर की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें गोरखपुर की टीम ने खड़कूवाल की टीम को 2-0 से हरा कर जीत हासिल की।

टूर्नामेंट का उद्घाटन छिदरपाल व हरजोत सिंह चेड़ा की अगुआई में महिदर सिंह भोरिया, एनआरआई हरविदर सिंह तथा मंजीत सिंह संधू ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए रणजीत सिंह ने कहा कि युवाओं को खेलों से जोड़ने के लिए जहां गांव के लोगों को सहयोग करना चाहिए वहीं नौजवानों को भी खेलों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। इस तरह के टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के लिए बहुत सारे आकर्षण होते हैं। हरविदर सिंह ने खिलाड़ियों को आशीर्वाद दिया और खेलों में अपने आप को और समृद्ध बनाने के लिए प्रेरित किया। टूर्नामेंट का उद्घाटनी मैच गोरखपुर की टीम ने जीता। इसके बाद गांव महमूदपुर की टीम ने बाजीदपुर की टीम को हराया वहीं भारटा कलां की टीम ने राहों की टीम को पराजित किया। शहाबपुर की टीम ने चकली सुजात की टीम को हराया।

इस अवसर पर प्रबंधकों ने बताया कि बरजिदर सिंह हुसैनपुर की ओर से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पहले प्रकाश पर्व को समर्पित दो दिवसीय वालीबाल टूर्नामेंट का आयोजन गांव गढ़ी भारटी में करवाया गया है। उन्होंने बताया कि बरजिदर सिंह हुसैनपुर ने तंदुरुस्त पंजाब मिशन को पूरा करने के लिए गांव गांव में जाकर विभिन्न खेलों जैसे वालीवाल, फुटबाल, कबड्डी तथा अन्य खेलो के मैच करवाए जा रहे हैं। ताकि पंजाब का नौजवान नशे की ओर ना जाकर खेलों की ओर ध्यान दें। उन्होंने बताया कि बरजिदर सिंह हुसैनपुर की ओर से प्रत्येक टूर्नामेंट में विजेता टीम को प्रथम पुरस्कार 5100/- रुपये नगद तथा ट्राफी और द्वितीय पुरस्कार 4100/- रुपये नगद तथा ट्राफी दी जा रही है। मास्टर दिलबाग सिंह ने कहा कि नौजवान अपने खेल का बढि़या प्रदर्षण कर गांव का नाम रोशन करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा शेर-ए -पंजाब स्पो‌र्ट्स क्लब गढ़ी भारटी की ओर से समय-समय पर युवाओं के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है जिससे नौजवानों में खेल की भावना बनी रहती है। इस अवसर पर बबनजोत सिंह, खुशप्रीत सिंह, अमनदीप सिंह, रमनदीप सिंह, करण भोरिया, सागर बाली, युवराज सिंह, मनजिदर सिंह, रवजोत सिधु, जुगल किशोर, हैप्पी चौहान, नरिदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी