आरके आर्य कालेज में बच्चों को सिखाई बैंकिंग प्रक्रिया

आरके आर्य कालेज में कालेज मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान विनोद भारद्वाज की देखरेख में करियर काउंसलिंग सेल द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट विभाग कामर्स के लिए एक लिए एक वेबिनार का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:42 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:42 PM (IST)
आरके आर्य कालेज में बच्चों को सिखाई बैंकिंग प्रक्रिया
आरके आर्य कालेज में बच्चों को सिखाई बैंकिंग प्रक्रिया

जागरण संवाददाता, नवांशहर : आरके आर्य कालेज में कालेज मैनेजमेंट कमेटी के प्रधान विनोद भारद्वाज की देखरेख में करियर काउंसलिंग सेल द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट विभाग कामर्स के लिए एक लिए एक वेबिनार का आयोजन किया गया। वेबिनार में लुधियाना के निजी बैंक के लोन मैनेजर भरत शर्मा ने क्रेडिट सुविधा व लोन प्रक्रिया की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि निजी बैंक अपने ग्राहकों को घर-घर जाकर बैंकिंग सुविधाएं देते हैं। बैंक डिफाल्टर व्यक्ति को दोबारा लोन नहीं देते। इसकी वसूली के लिए कानून का सहारा लिया जाता है। उन्होंने बताया कि बैंक किसी भी ग्राहक को लोन देने से पहले उनका सिंबल स्कोर देखते हैं। ग्राहक का लोन क्लियर है या नहीं। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि विद्यार्थियों को प्रयोगी परीक्षाओं में भाग लेकर बैंकिंग सर्विस प्राप्त करनी चाहिए। प्रिसीपल डा. संजीव डाबर ने बताया कि निजी बैंकों द्वारा अपने ग्राहकों के साथ कर्मचारियों का भी समय समय पर ध्यान रखा जाता है। मौके पर विभाग प्रमुख डा. नीरज कुमार सदी, डा. विनय सोफ्ट, प्रो. सुरजीत कौर, प्रो. राजिंदर गुप्ता, प्रो. अनिका आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी