बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शैक्षणिक संस्थाओं की करें सहायता : छोटू राम

कूल एक ऐसा मंदिर है जहां देश का भविष्य निर्धारित होता है। स्कूल के लिए दिया गया दान सदा बढ़ता फूलता रहता है। इसलिए अपने और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमें अधिक से अधिक शैक्षणिक संस्थाओं की सहायता करनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:15 PM (IST)
बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शैक्षणिक संस्थाओं की करें सहायता : छोटू राम
बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शैक्षणिक संस्थाओं की करें सहायता : छोटू राम

जागरण संवाददाता, नवांशहर: स्कूल एक ऐसा मंदिर है, जहां देश का भविष्य निर्धारित होता है। स्कूल के लिए दिया गया दान सदा बढ़ता फूलता रहता है। इसलिए अपने और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए हमें अधिक से अधिक शैक्षणिक संस्थाओं की सहायता करनी चाहिए। यह विचार छोटू राम उप जिला शिक्षा अफसर एलीमेंट्री शहीद भगत सिंह नगर ने एनआरआई हरिदर सिंह हिदा को सम्मानित करने के मौके पर व्यक्त किए। स्कूल प्रमुख की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि एनआरआई की तरफ से सरकारी प्राथमिक स्मार्ट स्कूल बड़वा में बच्चों के पीने वाले पानी की सुविधा के लिए 70 हजार रुपये की लागत से बोरवेल लगवाया गया है। इससे पहले एनआरआई की तरफ से बच्चों के लिए स्कूल में इनवर्टर लगाकर दिया गया था। समय-समय इनकी तरफ से स्कूल की मदद की जाती रही है। जिसके लिए वीरवार को स्कूल की तरफ से उन्हें सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर भलवान चंद सेंटर हैड टीचर, गुरदयाल सिंह जिला सोशल मीडिया को-आर्डीनेटर, नील कमल सहायक को-आर्डीनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब, रोमन कुमार सेंटर हैड टीचर लंगड़ोआ, परमानंद बलवीर सिंह पंच, पुरुषोत्तम लाल, महिदर सिंह अटवाल, इकबाल सिंह, जसविदर कौर आदि मौजूद थे। इधर, डेंटल सर्जन ने स्कूली बच्चों को वर्दियां वितरित की

यदि जरूरतमंद व्यक्ति या बच्चों की समय पर सहायता की जाए तो इसके नतीजा सार्थक निकलते हैं। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे बहुत ही होनहार और होशियार होते हैं। परन्तु कुछ परिवारों की आर्थिक हालत ठीक न होने के कारण बच्चों को अपनी पढ़ाई मजबूरी में छोड़नी पड़ती है। ऐसे बच्चों की सहायता करना बहुत ही भले का कार्य होता है। उक्त विचार डेंटल सर्जन डा. दीपिका मित्तल ने अपनी स्व. माता सुषणा मित्तल की याद में सरकारी प्राथमिक स्मार्ट स्कूल लंगड़ोआ में बच्चों को वर्दियां वितरित करने के मौके पर कही। स्कूल प्रमुख की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि डा. दीपिका की तरफ से कोरोना काल में भी बच्चों की मदद की गई थी। साथ ही वे समय-समय पर स्कूल की भी मदद करती रहती है। वीरवार को उनकी तरफ से स्कूल के 55 बच्चों को वर्दी वितरित की गई। जिसके लिए उनको स्कूल की तरफ से सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर रोमन कुमार सेंटर हैड टीचर, गुरदयाल सिंह जिला सोशल मीडिया को-आर्डीनेटर, नील कमल सहायक को-आर्डीनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब, ऋतु शर्मा, रिकू चोपड़ा, बलविदर, शैली जैरथ आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी