हल्की बारिश से तालाब बना शहर

शहर में पानी की निकासी न होने से बारिश का पानी सड़कों पर जमा हो जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:48 PM (IST)
हल्की बारिश से तालाब बना शहर
हल्की बारिश से तालाब बना शहर

जागरण संवाददाता,नवांशहर: शहर में पानी की निकासी न होने से बारिश का पानी सड़कों पर जमा हो जाता है। मंगलवार देर रात व बुधवार सुबह हुई हल्की बारिश से ही शहर के कई हिस्सों में पानी जमा हो गया। पानी जमा होने का मुख्य कारण सीवरेज की सफाई न होना है। सफाई सेवकों की हड़ताल के कारण सीवरेज की सफाई नहीं हो रही है। हड़ताल से पहले भी सीवरेज की पूरी सफाई नही हो पाती थी, क्योंकि नगर कौंसल के पास मात्र एक ही सीवरमैन है। लोग इस समस्या के बारे में कई बार नगर कौंसिल के अधिकारियों को बता चुके हैं, पर समस्या का कोई हल नही निकल रहा है। मंगलवार देर रात से शुरू हुई बारिश बुधवार दोपहर 12 बजे तक होती रही। बारिश के कारण कचहरी वाली गली,सब्जी मंडी व आंबेडकर चौक पर पानी भर गया। पानी जमा होने से सब्जी मंडी में खरीदारी करने आने वाले लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा।

इस बारे में आंबडेकर चौक पर दुकान करने वाले बलविदर सिंह बरमी, पिटू हुसैन, गगन कुमार, काकु, राकेश कुमार, रिकु व पुनीत ने कहा कि बारिश के कारण आंबेडकर चौक के बंगा रोड पर निकासी न होने से पानी जमा हो जाता है। पानी के जमा होने के कारण उनकी दुकानदारी खराब हो रही है। सीवरेज की सफाई न होने से पानी जमा हो जाता है। वह कई बार इस बारे में नगर कौंसिल कर्मचारियों को बता चुके हैं, पर उनकी समस्या अब तक कोई हल नहीं हुआ। यहां पर जालंधर जाने के लिए बसें भी रुकती हैं, जिससे सवारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

सफाई सेवकों की हड़ताल के कारण अभी इस समस्या का हल नही हो सका है। जैसे ही हड़ताल खत्म होगी, उसके बाद सीवरेज की सफाई करवा दी जाएगी।

राम प्रकाश, ईओ, नगर कौंसिल।

chat bot
आपका साथी