भीड़ रौंद रही प्रशासन के आदेश, कोरोना मुक्त कैसे होगा देश

कोविड-19 को लेकर प्रशासन द्वारा लोगों की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा रोस्टर के मुताबिक विभिन्न दिनों पर दुकानें खोलने के लिए आदेश जारी किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 10:13 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 10:13 PM (IST)
भीड़ रौंद रही प्रशासन के आदेश, कोरोना मुक्त कैसे होगा देश
भीड़ रौंद रही प्रशासन के आदेश, कोरोना मुक्त कैसे होगा देश

संवाद सूत्र, बलाचौर : कोविड-19 को लेकर प्रशासन द्वारा लोगों की सुरक्षा के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा रोस्टर के मुताबिक विभिन्न दिनों पर दुकानें खोलने के लिए आदेश जारी किए गए हैं। लेकिन कुछ दुकानदारों द्वारा प्रशासन के आदेशों को दरकिनार कर दुकानें खोली जा रही है और दुकानों पर काफी भीड़ देखी जा रही है। इसी तरह बैंकों के बाहर भी बिना शारीरिक दूरी का पालन किए लोग एकत्रित हो रहे हैं।

शहर में सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक दुकानें खुलती हैं। प्रशासन द्वारा एक रोस्टर तैयार किया गया है, लेकिन शहर की मनिहारी, रेडीमेड व कपड़े के दुकानदार सारा दिन दुकानों के बाहर बैठे रहते हैं।

प्रशासन द्वारा दुकानदारों को नियमों तथा सुरक्षा के तहत काम करने की इजाजत दी है, जिसमें शारीरिक दूरी को ध्यान मे रखते हुए दुकानों में सैनिटाइजर रखना व मास्क पहनकर रखना अनिवार्य हैं। लेकिन दुकानदार बिना किसी डर के इन कानूनों को नहीं मानते।

व्यापार मंडल बलाचौर द्वारा बार-बार दुकानदारों से अपील की जा रही है कि प्रशासन के आदेशों की पालना की जाए। लेकिन दुकानदारों द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा, जिसका मुख्य कारण प्रशासन का सख्त न होना है। जो पुलिस मुलाजिम शहर के चक्कर लगाते हैं या एसएचओ थाना सिटी जब चक्कर लगाते हैं तो दुकानदार खानापूर्ति करते दिखाई देते हैं। कभी-कभी प्रशासन द्वारा कुछ दुकानदारों को पकड़कर थाने ले जाया जाता है। लेकिन शहर के पार्षद तथा प्रधान द्वारा उन्हें छुड़वा लिया जाता है जिससे वह दोबारा दुकानें खोल लेते हैं।

chat bot
आपका साथी