वैक्सीन लगाने से ही कोरोना पर जीत होगी पक्की: एसडीएम

आम लोगों को कोविड वैक्सीन टीकाकरण करवाने को प्रेरित करने के लिए एसडीएम नवांशहर जगदीश सिंह जौहल ने शनिवार को कम्युनिटी हैल्थ सैंटर राहों में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:21 PM (IST)
वैक्सीन लगाने से ही कोरोना पर जीत होगी पक्की: एसडीएम
वैक्सीन लगाने से ही कोरोना पर जीत होगी पक्की: एसडीएम

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

आम लोगों को कोविड वैक्सीन टीकाकरण करवाने को प्रेरित करने के लिए एसडीएम नवांशहर जगदीश सिंह जौहल ने शनिवार को कम्युनिटी हैल्थ सैंटर राहों में सीनियर मेडिकल अफसर डा. ऊषा किरण और ब्लाक नोडल अ़फसर डा. रणजीत हरीश की देखरेख में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई।

इस मौके पर एसडीएम नवांशहर जगदीश सिंह जौहल ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल के दिशा निर्देशों के तहत जिला प्रशासन ने सेहत विभाग के साथ मिल कर कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने के लिए मिशन फतेह के तहत कोविड वैक्सीन टीकाकरण मुहिम शुरू की हुई है।

उन्होंने कहा कि वह दूसरा टीका लगवाने के बाद बेहतर महसूस कर रहे हैं। कोविड के फैलाव को रोकने और सेहतमंद और सुरक्षित भविष्य का सृजन करने के लिए जिला प्रशासन और सेहत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उनकी इन कोशिशों में आम लोगों को भी अपना पूरा सहयोग देना चाहिए। हम कोविड वैक्सीन का टीकाकरण व सेहत संबंधी सावधानियों को अपनाकर निश्चित रूप से कोरोना पर जीत प्राप्त कर सकते है।

एसडीएम जगदीश सिंह जौहल ने कहा कि अब 18 साल से अधिक उम्र का हर व्यक्ति वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य है। उन्होंने सभी योग्य व्यक्तियों को जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की जिससे कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के बाद शरीर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। इसलिए टीकाकरण के लिए सब को आगे आना चाहिए।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क, रुमाल, कपड़ा, दुपट्टा, परने आदि के साथ मुंह ढक कर रखें और एक-दूसरे से जरूरी फासला बना कर रखें। साबुन आदि से बार -बार हाथ धोना भी बहुत जरूरी हैं। लोगों का फर्ज बनता है कि वह इस बीमारी के लक्षण दिखाई देने पर तुरंत टेस्ट करवाएं। इस मौके पर ब्लाक एक्स्टेंशन एजूकेटर मनिदर सिंह, एएनएम कमलजीत कौर, हरजिदर कौर सहित सेहत विभाग के कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी