'वैक्सीन का नहीं है कोई साइड इंफेक्ट'

नवांशहर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर में डा. हरपिदर सिंह की अगुआई में कोविड-19 वैक्सीन के बारे में लोगों के मन से अफवाह दूर करने के लिए ममता कोहली मेघा रान व दंपती कमलेश जुल्का व सुषमा जुल्का आदि ने वैक्सीन लगवाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:53 PM (IST)
'वैक्सीन का नहीं है कोई साइड इंफेक्ट'
'वैक्सीन का नहीं है कोई साइड इंफेक्ट'

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल नवांशहर में डा. हरपिदर सिंह की अगुआई में कोविड-19 वैक्सीन के बारे में लोगों के मन से अफवाह दूर करने के लिए ममता कोहली, मेघा रान व दंपती कमलेश जुल्का व सुषमा जुल्का आदि ने वैक्सीन लगवाई। इस मौके पर एसएमओ डा. मनदीप कमल ने कहा कि अब 18 से लेकर 45 वर्ष तक के व्यक्तियों को भी कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। जो लोग वैक्सीन लगवाने के योग्य हैं, वे अपने साथ आधार कार्ड भी लाएं ताकि उनकी उम्र देखी जा सके। जिले में 10 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं, जहां पर वैक्सीन लगाई जा रही है।

इस मौके पर नोडल अफसर और बच्चों के रोगों के माहिर डा. हरतेश पाहवा और तरसेम लाल बीईई ने लोगों को अपने संदेश में कहा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। जिले में अभी तक जितने हेल्थ केयर वर्करों, बुजुर्गो व अन्य लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई गई है, उनमें से किसी की सेहत पर कोई बुरा प्रभाव देखने को नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी हमें मास्क जरूर पहनना चाहिए और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना चाहिए। इस मौके पर बलविदर कौर, ज्योति शर्मा, राजेश कुमार, ज्योति आदि मौजूद रहे।

------------

सिंहपुर नाके पर कोरोना के 80 सैंपल लिए

संवाद सूत्र, पोजेवाल

सेहत विभाग की हिदायत अनुसार एसएमओ डा. गुरिदरजीत सिंह की अगुआई में सेहत विभाग सड़ोया की टीम ने पुलिस के सहयोग से सिंहपुर नाके पर 80 लोगों के कोरोना सैंपल लिए। इस दौरान डा. पुरूषोत्तम चौधरी ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए ज्यादा से ज्यादा सैंपलिग होनी चाहिए। अगर किसी को बुखार, खांसी और सांस लेने में परेशानी हो रही है, तो उसे जरूर जल्दी नजदीकी सेहत केंद्र पर अपना टेस्ट करवाना चाहिए। अगर कोई पाजिटिव आए, तो उसे दवा लेकर होम क्वारंटाइन रहते हुए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने अपील की है कि लोग हमेशा मास्क पहनें और शारीरिक दूरी बनाए रखें। इस मौके पर सुशील कुमार, रमन कुमार ,उपेंद्र वर्मा, राजकुमार, दविदर व पुलिस विभाग से अशोक कुमार व परमजीत हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी