कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन मुहिम जोरों पर : डा. गीतांजली सिंह

मिशन फतेह -02 के अंतर्गत कोरोना वायरस को मात देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा वैक्सीनेशन मुहिम को लगातार तेज किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:43 PM (IST)
कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन मुहिम जोरों पर : डा. गीतांजली सिंह
कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन मुहिम जोरों पर : डा. गीतांजली सिंह

जागरण संवाददाता, नवांशहर:

मिशन फतेह -02 के अंतर्गत कोरोना वायरस को मात देने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा वैक्सीनेशन मुहिम को लगातार तेज किया जा रहा है। इसी कड़ी के अंतर्गत प्राथमिक सेहत केंद्र मुजफ्फरपुर के सीनियर मेडिकल अफसर डा. गीतांजली सिंह की अगुवाई में पीएचसी जब्बोवाल और कम्युनिटी हैल्थ सेंटर राहों में योग्य लोगों का टीकाकरण किया गया। डा. गीतांजली सिंह ने बताया कि सेहत ब्लाक मुजफ्फरपुर के अधीन 18 साल से अधिक उम्र के कुल 335 लोगों को टीके लगाए गए। उन्होंने कहा कि ब्लाक के गांवों और शहरों में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। जिसका लोगों को अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और इसका कोई बुरा प्रभाव शरीर पर नहीं पड़ता है। इसलिए किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने ब्लाक निवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे खुद भी टीकाकरण करवाएं तथा अन्य लोगों को भी टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित करें। इस प्रकार लोगों को कोरोना महामारी से सुरक्षित रखा जा सकेगा। तथा शतप्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य भी पूरा किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की सहायता से लोगों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से भी बचाया जा सकेगा। बिना मास्क घूम रहे 731 लोगों का कोविड टेस्ट, 16 का चालान

जागरण संवाददाता,नवांशहर:

एसएसपी अलका मीना ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी के संबंध में जारी किए गए दिशानिर्देशों का पालन करते हुए जिला पुलिस की तरफ से जिले के भीतर अलग -अलग मेडिकल टीमें को साथ ले कर सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वाले 731 व्यक्तियों के कोविड टेस्ट करवाए गए। जबकि बिना मास्क घूम रहे 16 व्यक्तियों के चालान भी काटे गए। इस मौके पर उन्होंने जिला निवासियों से अपील करते हुए कोविड नियमों के प्रति लापरवाही न बरतनें को कहा है। उन्होंने लोगों से इस महामारी को हलके में न लेने तथा टीकाकरण करवाने को कहा है। उन्होंने बताया कि सांझ केंद्र की मीडिया वैन और थानों के मुख्य अफसरों की तरफ से भी लोगों को कोविड के प्रति सावधानी बरतने के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर समय मास्क पहनें, आपसी दूरी बनाई रखें और कोविड सम्बन्धित जारी दिशा -निर्देशों और हिदायतों की पालना यकीनी बनाई जाये, जिससे जिले को कोविड मुक्त किया जा सके।

chat bot
आपका साथी