चीनी मिल के चुनाव में दो संभावित उम्मीदवार पीछे हटे

सहकारी चीनी मिल नवांशहर के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के चुनाव होने वाले है। उससे पहले ही दो संभावित उम्मीदवारों सतनाम सिंह पहलवान अमरगढ़ (कांग्रेस पार्टी) और सरताज सिंह अमरगढ़ शिअद ने किसानों को नामांकन दाखिल न करने का भरोसा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Aug 2021 10:11 PM (IST) Updated:Sun, 22 Aug 2021 10:11 PM (IST)
चीनी मिल के चुनाव में दो संभावित उम्मीदवार पीछे हटे
चीनी मिल के चुनाव में दो संभावित उम्मीदवार पीछे हटे

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सहकारी चीनी मिल नवांशहर के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के चुनाव होने वाले है। उससे पहले ही दो संभावित उम्मीदवारों सतनाम सिंह पहलवान अमरगढ़ (कांग्रेस पार्टी) और सरताज सिंह अमरगढ़ शिअद ने किसानों को नामांकन दाखिल न करने का भरोसा दिया है। रविवार को किरती किसान यूनियन का नेतृत्व में 500 के करीब किसानों का जलसा गांव अमरगढ़ के गुरुद्वारा में किया गया। जहां से दोनों उम्मीदवारों को भी बुलाया गया। दोनों उम्मीदवारों ने यूनियन का कहना मानते हुए चीनी मिल के मतदान न लड़ने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर किरती किसान यूनियन के जिला प्रधान सुरिदर सिंह बैंस, हरमेश सिंह ढेसी, तरसेम सिंह बैंस, कुलविदर सिंह चाहल, बलराज सिंह उसमानपुर, मक्खन सिंह, राणा रामजी दास सनावा, बूटा सिंह महमूदपुर, बचित्र सिंह महमूदपुर, सुरजीत कौर, मनजीत कौर अलाचौर, सुरिदर सिंह महरमपुर, शिरोमणी अकाली दल के नेता रेशम सिंह भंगल, पूर्व सरपंच गुरमुख सिंह, बलिहार सिंह संधू, अजमेर सिंह, सुलक्खण सिंह, जस्सा भंगल आदि मौजूद थे। नामांकन के दाखिले का विरोध करेंगे किसान

किरती किसान यूनियन सहकारी चीनी मिल नवांशहर के बोर्ड आफ डायरेक्टर्स के लिए 24 अगस्त को किए जा रहे नामांकन के दाखिले का विरोध करेगी। इस संबंधी रिलायंस स्टोर के आगे धरना स्थान पर मीटिग की गई। यूनियन के जिला प्रधान सुरिदर सिंह बैंस ने कहा कि यह मतदान गांवों के किसानों में फूट डालने का काम करेंगे। इसका प्रभाव दिल्ली के बार्डरों पर केंद्र सरकार के तीन खेती कानूनों के विरुद्ध चल रहे किसाने संघर्ष पर पड़ेगा। उन्होंने चीनी मिल के इस चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे व्यक्तियों को कहा है कि वह यह चुनाव लड़कर किसान संघर्ष की पीठ में छुरा न मारे। यदि वह फिर भी चुनाव लड़ने से नहीं हटते तो उनके खिलाफ तीखा किसान संघर्ष चलाया जाएगा। किसान 22 अगस्त को कुछ संभावी उम्मीदवारों को इसके लिए मिलेंगे। इस मीटिग को यूनियन के नेता हरमेश सिंह ढेसी, सुरिदर सिंह महरमपुर, बूटा सिंह महमूदपुर, मक्खन सिंह भानमजारा, सोहन सिंह अटवाल ने भी संबोधन किया।

chat bot
आपका साथी