ट्रैफिक जाम ने निकाला बलाचौर वासियों का दम

बलाचौर शहर के लोग पिछले काफी समय से ट्रैफिक की समस्या से परेशान हैं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 01:00 AM (IST)
ट्रैफिक जाम ने निकाला बलाचौर वासियों का दम
ट्रैफिक जाम ने निकाला बलाचौर वासियों का दम

योगेश मल्होत्रा, बलाचौर :

बलाचौर शहर के लोग पिछले काफी समय से ट्रैफिक की समस्या से परेशान हैं। शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर सुबह से लेकर शाम तक लंबे-लंबे जाम देखने को मिल रहे हैं।

बलाचौर शहर के आसपास करीब सौ से ज्यादा गांव हैं, जहां हर रोज बड़ी संख्या में लोग बलाचौर शहर में आते हैं। लेकिन लंबे लंबे जाम में फंस कर उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर की चार प्रमुख सड़कों चंडीगढ़ रोड, गढ़शंकर रोड, गहूंण रोड तथा भद्दी रोड में हाल बेहाल रहता है।

शहर वासी अमरजीत सिंह, परमजीत सिंह, आदित्य, अमित, सुशील, धर्मेंद्र, जोगिदर, योगेश, मनोज, राजा, तरुण, रजत आनंद, शालू सोनी, निखिल सोनी, रविद्र सिंह, जोगिदर सिंह, प्रदीप आदि ने कहा कि शहर में ट्रैफिक समस्या ने विकराल रूप ले लिया है, जिसका प्रमुख कारण शहर में पार्किंग का न होना और लोगों द्वारा सड़कों पर अपनी गाड़ियां खड़ा करना है।

शहर में कई दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर रेहड़ी खड़ी कर सड़क को और छोटा कर दिया जाता है। जिसे गाड़ी सड़क के ऊपर ही खड़ी हो जाती है। उन्होंने कहा कि कुछ दुकानदार तो रेहड़ी वालों से पैसे लेते हैं।

शहर की सभी प्रमुख सड़कों का हाल बेहाल है। ऊपर से ट्रैफिक पुलिस द्वारा भी रस्ते पर खड़ी गाड़ियों पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती, जिस कारण सब बेफिक्र होकर लोगों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब कभी कोई ट्रैफिक पुलिस कर्मी द्वारा अगर कोई चालान काटा जाता है तो सिफारिश पहले आ जाती है। इससे आम लोग काफी परेशान होते हैं। इसके लिए किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता।

इस संबंध में ट्रैफिक इंचार्ज जोगिदर पाल ने कहा कि ट्रैफिक कर्मचारियों की ड्यूटी समय-समय पर अलग-अलग शहरों में लगी होती है। जिस कारण यह समस्या आती है। उन्होंने कहा की नियम तोड़ने वालों के चालान भी काटे जाते हैं। उन्होंने कहा कि दुकानदारों द्वारा भी अपना सामान दुकानों के बाहर रखने से काफी परेशानी होती है। जिसके लिए दुकानदारों को भी समझना होगा। आने वाले समय में नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा लोगों को भी पुलिस का साथ देना होगा।

chat bot
आपका साथी