जिला अस्पताल में अब नहीं होगी आक्सीजन की कमी

नवांशहर जिला अस्पताल नवांशहर में अब आक्सीजन की कोई कमी नहीं आएगी क्योंकि सेंट्रीएंट फार्मास्यूटिकल्स इंडिया प्राइवेट लिमेटिड टौंसा की तरफ से सोमवार को मरीजों के लिए अस्पताल को 20 आक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए गए हैं।

JagranMon, 31 May 2021 11:02 PM (IST)
जिला अस्पताल में अब नहीं होगी आक्सीजन की कमी

जागरण संवाददाता, नवांशहर

जिला अस्पताल नवांशहर में अब आक्सीजन की कोई कमी नहीं आएगी, क्योंकि सेंट्रीएंट फार्मास्यूटिकल्स इंडिया प्राइवेट लिमेटिड टौंसा की तरफ से सोमवार को मरीजों के लिए अस्पताल को 20 आक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए गए हैं। डीसी डा. शेना अग्रवाल और सिविल सर्जन डा. जीके कपूर की मौजूदगी में कंपनी के सीएसआर हेड शिव चरण और अन्य अधिकारियों ने इन्हें अस्पताल को सौंपा। इनमें 10 लीटर वाले 15 और पांच लीटर वाले पांच कंसंट्रेटर शामिल हैं।

डीसी ने कंपनी के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इसके साथ कोविड मरीजों को और बढि़या ढंग के साथ इलाज सुविधाएं मुहैया हो सकेंगी। सेंट्रीएंट की तरफ से पहले भी समाज सेवा और जरूरतमंदों की मदद के लिए सराहनीय कार्य किए गए हैं।

वहीं सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर, जिला सेहत अधिकारी डा. कुलदीप राय, एसएमओ डा. मनदीप कमल और जिला अस्पताल के समूचे स्टाफ ने सीएसआर हेड शिव चरण और उनकी टीम का इसके लिए धन्यवाद किया।

इस दौरान डीसी ने सिविल अस्पताल में निर्माणाधीन आक्सीजन प्लांट का दौरा भी किया गया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने हिदायत दी है कि आक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य की प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट उनको भेजी जाए। इस मौके पर डा. अजय बसरा, डा. नीना शांत, डा. ज्योति, सिस्टर राज, परमवीर प्रिस, तरसेम लाल, अजय कुमार, राजेश कुमार सहित सेंट्रीएंट फार्मास्यूटिकल्स से बबीता, सुजाता, अनुराधा और मोहम्मद सदीक उपस्थित थे।

-------------

शहर में तीन जगहों पर लिए 280 सैंपल

जागरण संवाददाता, नवांशहर

सेहत विभाग की ओर से सोमवार को जिला अस्पताल नवांशहर, बस स्टैंड व तहसील कांप्लेक्स में 280 संदिग्ध मरीजों के कोरोना सैंपल लिए गए। यह जानकारी तरसेम लाल बीईई ने दी है।

इस दौरान मरीजों को जागरूक भी किया गया। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुकाम, थकावट महसूस होने लगे या सांस लेने में परेशानी हो तो तुरंत डाक्टरी सहायता लें। वहीं नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत बताया कि यदि आपके आसपास कोई भी व्यक्ति नशा करता है तो उसे समझा कर जिला अस्पताल या नजदीक के ओट सेंटर में इलाज के लिए भेजें। इसका इलाज मुफ्त किया जाता है।

उन्होंने सैंपल देने वाले मरीजों से अपील की है कि वे अपना सही मोबाइल नंबर व पता दें और रिपोर्ट आने पर दिया हुआ फोन जरूर अटेंड करें, ताकि उनको बढि़या सेहत सेवाएं दी जाएं और नवांशहर को कोविड मुक्त किया जा सके।

इस मौके पर डा. अमरजोत सिंह, विकास, मोनिका, मनप्रीत कौर, जगतार सिंह, प्रवीन कुमार, चमन लाल, हरजिदर सिंह, राज कुमार फार्मेसी अफसर, रणधीर आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.