बारिश से जलमग्न हुआ पूरा शहर, जनजीवन अस्त-व्यस्त

मंगलवार रात से हो रही बारिश के कारण जहां उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है वहीं बारिश के कारण शहर में जगह जगह पानी भर गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:13 PM (IST)
बारिश से जलमग्न हुआ पूरा शहर, जनजीवन अस्त-व्यस्त
बारिश से जलमग्न हुआ पूरा शहर, जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता,नवांशहर:

मंगलवार रात से हो रही बारिश के कारण जहां उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है वहीं बारिश के कारण शहर में जगह जगह पानी भर गया। पानी भरने के कारण लोगों को आवाजाही में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह छह बजे के करीब मुसापुर से महालों जाने वाली सड़क पर इतना पानी भर गया कि कार में सवार तीन व्यक्तियों ने कार की छत पर चढ़ कर अपनी जान बचाई। वहीं शहर के कोठी रोड व मेहंदीपुर बाइपास पर कई फुट पानी भर गया। पानी के जमाव के कारण शहर के कई मोहल्लों में लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए। देर शाम तक बारिश लगातार रूक रूक कर होती रही। जिसके कारण औसत अधिकतम तापमान में 8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। जहां एक दिन पहले तापमान 36 डिग्री था वहीं अब यह कम होकर 28 डिग्री पर रह गया है। बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल गए। मुख्य कृषि अधिकारी डा.राजकुमार का कहना है कि बरसात के पानी से फसल ज्यादा पैदा होती है। यह बारिश किसानों के लिए वरदान साबित होगी।

बाक्स के लिए-

सीवरेज की सफाई न होने से जमा होता है पानी

शहर में सीवरेज की सफाई न होने से बारिश का पानी गलियों व बाजारों में जमा हो जाता है। लोगों का कहना है कि नगर कौंसिल को बरसात के मौसम से पहले सीवरेज की सफाई करवानी चाहिए ताकि लोगों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। लोग इस समस्या के बारे में कई बार नगर कौंसिल के अधिकारियों को बता चुके हैं, पर समस्या का कोई हल नही निकाला जा रहा है। बारिश के कारण कचहरी वाली गली,सब्जी मंडी व आंबेडकर चौक पर भी पानी भर गया। पानी जमा होने से सब्जी मंडी में खरीदारी करने आने वाले लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी