जिले में लुटेरे हो चुके हैं बेखौफ ,खाकी का नहीं रहा खौफ

जिले में लुटेरे बेखौफ हो चुके हैं। पिछले तीन दिनों में लूट की पांच घटनाएं बताती हैं कि लुटेरों को अब पुलिस का कोई डर नहीं रह गया है। पिछले वर्ष की बात करें तो अक्टूबर 2020 से लेकर फरवरी 2021 तक लुटेरों ने 30 लूट की घटनाओं को अंजाम दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:30 PM (IST)
जिले में लुटेरे हो चुके हैं बेखौफ ,खाकी का नहीं रहा खौफ
जिले में लुटेरे हो चुके हैं बेखौफ ,खाकी का नहीं रहा खौफ

सुशील पांडे,नवांशहर : जिले में लुटेरे बेखौफ हो चुके हैं। पिछले तीन दिनों में लूट की पांच घटनाएं बताती हैं कि लुटेरों को अब पुलिस का कोई डर नहीं रह गया है। पिछले वर्ष की बात करें तो अक्टूबर 2020 से लेकर फरवरी 2021 तक लुटेरों ने 30 लूट की घटनाओं को अंजाम दिया।

शनिवार को भी थाना बहराम की पुलिस ने आल्टो कार लूटने के आरोप में अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव दुर्गापुर के रहने वाले पवन कुमार ने बताया कि वह गत 14 अक्टूबर की रात को बहूआ के पेट्रोल पंप के पास कार रोक कर पेशाब करने के लिए गया, इसी दौरान अज्ञात लुटेरों ने उससे कार छीन ली व फरार हो गए। वहीं थाना राहों की पुलिस ने लूट करने के आरोप में दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव उस्मानपुर की रहने वाली परमजीत कौर ने बताया कि वह सुबह साढ़े 11 बजे स्कूटी पर सवार होकर अपने गांव से वाया सहबाजपुर होकर नवांशहर की ओर जा रही थी। जब वो सहबाजपुर के मोड़ पर पहुंची तो मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने उसके कान में पहनी सोने की बालियां झपट ली व फरार हो गए। उसने आरोपितों के मोटरसाइकिल का नंबर देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपितों गांव बघौरा के रहने वाले जतिदर सिंह व गांव जैनपुर के रहने वाले हरमिदर सिंह को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। --वहीं जिले में बुधवार देर शाम दो वारदातों में आरोपितों ने पिस्तौल दिखाकर कार व मोटरसाइकिल छीन लिया। फगवाड़ा निवासी चंदन कुमार ने बंगा पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह बुधवार देर शाम करीब साढ़े सात बजे फगवाड़ा जा रहे थे। इस दौरान गांव नौरा के पास से जब वे गुजर रहे थे, तो सड़क पर मौजूद तीन लोगों ने उन्हें घेर लिया तथा कहा कि अगर मोटरसाइकिल न छोड़ा तो वे उसे गोली मार देंगे। इसपर उन्होंने अपना मोटरसाइकिल आरोपितों के हवाले कर दिया, जिसके बाद आरोपित मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गए। वहीं बुधवार रात करीब आठ बजे ही नवांशहर बंगा मुख्य मार्ग पर कार सवार नौजवान से कार लूट ली गई। नवांशहर निवासी भूपिदर सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि जब वह मुख्य मार्ग पर कार रोककर अपनी पत्नी के साथ फोन पर बात कर रहे थे, इसी दौरान एक्टिवा सवार दो लुटेरों ने उसे घेर लिया। एक आरोपित ने उसपर पिस्तौल तान दी तथा कार से नीचे उतरने के लिए कहा। इसके बाद आरोपित उनका कार छीनकर फरार हो गए।

वहीं थाना सिटी बंगा की पुलिस ने लूट करने के आरोप में अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज किया था। बंगा की रहने वाली मनजीत सेठ ने बताया कि गत नौ अक्टूबर को वह अपने पति के साथ दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अस्पताल से अपने घर पैदल जा रही थी। जब वह अपने घर से थोड़ा पीछे पहुंची तो सामने से स्कूटी सवार एक युवक आता दिखा। युवक ने पास आते ही उसके गले में पहनी हुई सोने की चेन झपट ली और फरार हो गया।

-- लगभग हर दिन होने वाले लूट की वारदातों पर एसपी डी वजीर सिंह खैहरा ने कहा कि पुलिस की ओर से लुटेरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। दो लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को भी पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी