जिले के तीन गांवों में शत-प्रतिशत टीकाकरण : डीसी

जिले में शुरू की गई कोरोना मुक्त गांव मुहिम तेज हो गई है। इसी के चलते शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने का लक्ष्य पूरा करने वाले गांवों की संख्या तीन हो गई है। जिले में टीकाकरण की स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ की मीटिग के दौरान यह जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल ने दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:58 PM (IST)
जिले के तीन गांवों में शत-प्रतिशत टीकाकरण : डीसी
जिले के तीन गांवों में शत-प्रतिशत टीकाकरण : डीसी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : जिले में शुरू की गई कोरोना मुक्त गांव मुहिम तेज हो गई है। इसी के चलते शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने का लक्ष्य पूरा करने वाले गांवों की संख्या तीन हो गई है। जिले में टीकाकरण की स्थिति का जायजा लेने के लिए अधिकारियों के साथ की मीटिग के दौरान यह जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर डा. शेना अग्रवाल ने दी। डीसी ने बताया कि जिले के गांव अटारी के बाद अब बैंसां और गढ़ी भारटी ने भी शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने का मान हासिल किया है। गांवों में टीकाकरण के लिए लोगों में भारी उत्साह है। समूह गांवों की तरफ से इस मुहिम में सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने यह लक्ष्य हासिल करने वाले गांवो को बधाई देते हुए दूसरे गांवों को भी आने वाले दिन में शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने का न्योता दिया। उन्होंने गांवों के सरपंचों, पंचायत सदस्यों और गणमान्य को सेहत विभाग के साथ अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि सामूहिक यत्नों के साथ ही इस महामारी को हराया जा सकता है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अब तक जिले में योग्य व्यक्तियों को 1.70 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज लग चुकी है। इसमें पहली और दूसरी डोज दोनों शामिल है। उन्होंने जिला वासियों से अपील की कि संभावित तीसरी लहर के खतरे को रोकने के लिए सभी योग्य व्यक्ति अपना टीकाकरण करवाना यकीनी बनाएं। स्कूलों के समूह अध्यापकों और स्टाफ का स्कूल खुलने से पहले शत प्रतिशत टीकाकरण करना यकीनी बनाया जाए। शहरों और कस्बों में वार्ड वाइज टीमें बनाकर टीकाकरण किया जाए।

इस मौके पर एडीसी (ज) अदित्या उप्पल, एसडीएम बंगा विराज तिड़के, सिविल सर्जन डा. गुरदीप सिंह कपूर, डीडीपीओ दविदर कुमार, जिला टीकाकरण अफसर डा. जेएस बैंस, एसएमओ नवांशहर डा. मनदीप कमल, उप अर्थ और आंकड़ा सलाहकार नरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी